विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
October 6, 2022

रेत माफिया और शराब माफियाओं सहित अवैध कारोबार के विरोध में गाडरवारा विधायक : श्रीमती सुनीता पटैल 8 फरवरी को देगी अनिश्चितकालीन धरना


मूलचन्द मेधोनिया पत्रकार की खास खबर


गाडरवारा ।जिला नरसिंहपुर
गाडरवारा विधानसभा क्षेत्र में लम्बे समय से रेत माफिया और शराब माफियाओं की मनमानी लूट और अवैध कारोबार जैसे जुआं सट्टा फल फूल रहीं है। क्षेत्रीय विधायक श्रीमती सुनीता पटैल इन सभी गतिविधियों के खिलाफ प्रशासन को अवगत कराती रही है। उनके द्रारा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री से भी कार्यवाही करने का अनुरोध करती रही है। लेकिन स्थिति जैसी की जैसी है।

विगत दिनों गाडरवारा विधानसभा के नगर पंचायत परिषद में नगर पंचायत में पदस्थ अधिकारीयों एवं कर्मचारी की मनमानी, शासकीय योजना में भ्रष्टाचार सहित प्रधानमंत्री आवास योजना में किये गये भ्रष्टाचार की शिकायत नागरिकों द्रारा की गई है। जिस सन्दर्भ में उच्चाधिकारियों द्रारा अनेक कर्मचारियों को नगर परिषद से हटाया गया था। लेकिन वह अभी भी पदस्थ होकर भ्रष्टाचार करने में संलग्न है। नगर पंचायत के कर्मचारियों द्रारा अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को जानबूझकर योजनाओं के लाभ से वंचित किया गया है। नगर के रेवती रमन अहिरवार और उनके परिवार को अनेकों बार आवेदन पत्र दिये जाने के बाबजूद आवस योजना का लाभ एवं आवेदकों को बीपीएल के व विकलांगों को शासन द्रारा संचालित योजनाओं के लाभ से वंचित किया जा रहा है। नगर पंचायत के कर्मचारियों के द्रारा जातिगत भेदभाव के आधार पर भी अनुसूचित जाति के हितग्राहियों को लाभ से वंचित कर रहे है।


गाडरवारा विधानसभा के क्षेत्र में नदियों की रेत का माफियाओं द्रारा जगह जगह से गैरकानूनी रुप से उत्खनन कर मनमानी अवैध रायल्टी जनता से वसूली जा रही है। कमाल की बात तो यह है कि मिट्टी इस क्षेत्र की रेतीली भूमि की है। जिसे भी रेत माफिया उसे भी रेत मानकर रायल्टी लेकर एक बड़ा अन्याय किया जा रहा है। विधायक श्रीमती सुनीता पटैल का आरोप है कि निश्चित रूप से ऐसी अंधी लूट में किसी का भी पर्दे के पीछे काम हो उनका पर्दाफाश किया जायेगा। उन्होंने पत्रकारों के पूछने पर बताया कि अवैध शराब, जूआं सट्टा जैसे कारोबार चरम सीमा पर हो रहे है। ऐसे अनैतिक कार्यो से नागरिकों की दयनीय स्थिति हो रही है। प्रशासन को अनेकों बार आग्रह करने के बाबजूद भी कारोबार नहीं रोक जा रहे। विधायक श्रीमती सुनीता पटैल ने 08 फरवरी को गाडरवारा विधानसभा क्षेत्र में रेत माफिया और शराब माफियाओं सहित सम्पूर्ण अवैध कार्यों के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना जिला प्रशासन कलेक्ट्रेट नरसिंहपुर में करने की घोषणा की है।


विधायक श्रीमती पटैल ने समस्त क्षेत्रीय नागरिकों से अपील की है कि 08 फरवरी को होने वाले अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन में विरोध दर्ज करने के लिए दिनांक 08/02/2022 को दोपहर 12 बजे नरसिंहपुर कलेक्ट्रेट के समक्ष होने वाले धरना में शामिल होकर सफल बनाये। मध्यप्रदेश अनुसूचित जाति असंगठित कामगार प्रकोष्ठ परिसंघ के प्रदेश अध्यक्ष मूलचन्द मेधोनिया ने अपने परिसंघ का समर्थन अनुसूचित जाति के हितों में किये जा रहे धरना का समर्थन किया है। तथा गाडरवारा क्षेत्र एवं जिला के अनुसूचित जाति वर्ग के समस्त सामाजिक नागरिकों से अपील की है कि 08 फरवरी 2022 को जिला नरसिंहपुर पहुंच कर धरना प्रदर्शन में शामिल हो।