आखो की ज्योति देना दुनिया में सबसे सराहनीय कार्य

रिपोर्टर योगेश गोविन्द राव तहसील संवाददाता कप्तानगंज कुशीनगर

महर्षी वाल्मीकि जयन्ती पर निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन, 500 से अधिक गरीबो को मिला लाभ।

-मेहदीगंज बाज़ार में निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया।

रामकोला,कुशीनगर:क्षेत्र के मेहदीगंज बाज़ार स्थित प्रार्थमिक विद्यालय में महर्षि बाल्मीकि की जयंती के अवशर पर जिसमे भाजपा नेता रामकोला के पूर्व ब्लाक प्रमुख संजय यादव की ओर से गरीबो के लिए निशुल्क नेत्र जाँच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यातिथि के रूप में देवरिया जिले के देवरिया कसया जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष लल्लन मिश्रा रहे।


रविवार को महर्षि वाल्मीकि जयन्ती के अवसर पर रामकोला के मेहदीगंज बाज़ार स्थित प्राथमिक विद्यालय में निःशुल्क नेत्र जाँच शिविर का आयोजन किया गया। आयोजन की शुरुआत करने पहुचे भाजपा के वरिष्ठ नेता और देवरिया कसया जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष लल्लन मिश्रा ने फीता काटकर निःशुल्क नेत्र जाँच शिविर की शुरुआत कराया। जिसमे इलाके के 500 से ज्यादा नेत्र रोग सम्बन्धित मरीजो को नेत्र रोग विशेषज्ञ द्वारा जांच कर उचित दवाईया बाटी गई। शिविर में असहाय एवं गरीब लोगो को निःशुल्क चश्मा और जरूरतमंदों को निःशुल्क ऑपरेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया गया।

निःशुल्क नेत्र जाँच शिविर में मुख्यतिथि के रूप में पहुचे लल्लन मिश्रा ने कहा की किसी की आँखों की ज्योति देना संसार मे सबसे पुनीत कार्य है। संजय यादव जैसे समाजसेवी द्वारा यह पहल किया जा रहा जहाँ 500 से अधिक लोगो को इसका लाभ मिला। इस तरह की पहल भाजपा की प्रार्थमिकता में रहा है । हमारे आदर्श पण्डित दीनदयाल उपाध्याय और स्वामीविवेकानंद जी ने गरीबो की मदद को प्रथमिकता में रखते थे । आज इस तरह का कार्यक्रम उन्ही महापुरुषों के आदर्शों के अनुशरण से है। इसे किसी राजनीति लाभ से जोड़कर नही देखना चाहिए।
कार्यक्रम में राधेश्याम दीक्षित, प्रधान आनन्द दीक्षित, घनश्याम तिवारी, डब्लूमणि, योगेंद्र यादव, मार्कण्डे मिश्र उर्फ हाथी बाबा, राजू मौर्या , सोनू तिवारी, मुकेश गुप्ता, मनीष यादव, प्रदीप मद्देशिया व रामाज्ञा आदि लोग मौजूद रहे।