हर घर तिरंगा अभियान : तिरंगा फेहराएं और तस्वीरें करें साझा, जीतें आकर्षक पुरस्कार

हर घर तिरंगा अभियान : विश्व में भारत की पहचान का एक प्रतीक हमारा तिरंगा झंडा है। राष्ट्रीय पर्व और विशेष अवसरों पर इसे पूरे सम्मान के साथ फहराना हर भारतीय के लिए गर्व की बात है। तिरंगा हमारी आजादी से भी जुड़ा हुआ है। लोगों को स्वतंत्रता संग्राम से जोड़ने और आजादी की अलख जगाने में इस झंडे ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसलिए देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने का जश्न भी तिरंगे के साथ मनाया जा रहा है।

स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव 15 अगस्त 2022 तक मनाया जा रहा है। इस पृष्ठभूमि में 13 से 15 अगस्त यानी 7 दिन पूरे मध्य प्रदेश में हर घर तिरंगा, घर-घर तिरंगा विशेष अभियान चलाया जाएगा। यहां कार्यक्रम हर भारतीय के मन में स्वतंत्रता संग्राम की स्मृति रखने, देश के लिए बलिदान देने वालों को याद करने और देशभक्ति के साथ कृतज्ञता की भावना को बढ़ाने के उद्देश्य से आयोजित किया जा रहा है।देशभक्ति को बढ़ावा देने और देश से जुड़े मुद्दों पर जागरूकता बढ़ाने के लिए चलाए जा रहे इस अभियान से आप भी जुड़े और अपने घर, संस्थान, उद्योग आदि में तिरंगा फहराकर उसके साथ अपनी तस्वीरें

mp.mygov के जरिए साझा करें और दूसरे लोगों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।चयनित उत्कृष्ट तस्वीरों पर पुरस्कार दिए जाएंगें। साथ ही चयनित 10 बेहतरीन तस्वीरों के लिए प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे।
प्रथम पुरस्कार —15 हजार रुपए
द्वितीय पुरस्कार—10 हजार रुपए
तृतीय पुरस्कार— 5 हजार रुपएआप अपनी फोटो .jpg, .png या .pdf फार्म में नीचे दिए कमेंट बॉक्स में 15 अगस्त 2022 तक अपलोड कर सकते हैं।