उज्जैन

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने 7 करोड़ 88 लाख रु. की लागत से सड़कों के रिनोवेशन कार्य का भूमिपूजन किया

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने 7 करोड़ 88 लाख रु. की लागत से सड़कों के रिनोवेशन कार्य का भूमिपूजन किया

शहर के विभिन्न वार्डों की सड़कों के साथ तीन बत्ती चौराहा के तीनों तरफ जाने वाली सड़कों का रिनोवेशन होगा

उज्जैन । उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने शुक्रवार 29 सितम्बर को अपराह्न में तीन बत्ती चौराहा पर सात करोड़ 88 लाख रुपये की लागत से तीन बत्ती चौराहा से माधव नगर रेलवे स्टेशन, तीन बत्ती चौराहा से मुंगी चौराहा, मुंगी चौराहा से नागझिरी के आगे मारूति शोरूम तक एवं तीन बत्ती चौराहा से महामृत्युंजय द्वार तक की सड़कों का भूमिपूजन किया। भूमिपूजन कार्यक्रम में उपस्थित जन-समुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि शहर के विभिन्न वार्डों की सड़कों का भी रिनोवेशन का कार्य कराया जायेगा। प्रतिदिन वार्डों की सड़कों का भूमिपूजन निरन्तर किया जा रहा है। क्रियान्वयन एजेन्सी को निर्देश दिये हैं कि वे सड़कों की गुणवत्ता के साथ सड़कों का निर्माण कार्य किया जाये। गुणवत्ता में किसी प्रकार का समझौता नहीं होगा।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने कहा कि उज्जैन शहर से जुड़ने वाले पुराने रोडों का भी भूमिपूजन किया जा रहा है, ताकि समय पर सड़कों का निर्माण कार्य पूरा हो सके और आवागमन में आमजन को किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने नगर निगम महापौर से कहा है कि वे शहर के मुख्य चौराहों पर गौरवशाली चिन्हों के समीप बोर्ड लगाया जाये, ताकि आमजन को उसका इतिहास मालूम हो सके। लगातार क्षेत्र में निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया जा रहा है और पूर्ण हुए निर्माण कार्यों का लोकार्पण भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इतने कार्य स्वीकृत हुए हैं, जिनका समय कम पड़ने पर एकसाथ 6-7 कामों का एक ही स्थान पर भूमिपूजन किये जा रहे हैं। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने बताया कि कामों में समय कम पड़ रहा है। उनके द्वारा कल रात्रि में वार्ड-42, 44 सेठी नगर से दरगाह होते हुए जीडीसी रोड होते हुए कंट्रोल रूम तक सड़क निर्माण कार्य का भूमिपूजन रात्रि 11.45 बजे किया गया।

महापौर श्री मुकेश टटवाल ने इस अवसर पर कहा कि लगातार भूमिपूजन एवं लोकार्पण के कार्यक्रम हो रहे हैं। उज्जैन शहर का कायाकल्प करने का निरन्तर प्रयास किया जा रहा है। शहर के समस्त वार्डों में जहां आवश्यक है, उन सड़कों का रिनोवेशन किया जायेगा। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव एवं अन्य जनप्रतिनिधियों की जागरूकता से शहर का एवं जिले का विकास सतत हो रहा है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया है कि किये गये विकास कार्यों का और होने वाले निर्माण कार्यों का आमजन तक इसकी जानकारी पहुंचाने का काम भी किया जाये। नगर निगम सभापति श्रीमती कलावती यादव ने कहा कि मैं इतने सालों से जनप्रतिनिधि के रूप में काम कर रही हूं, पर मैंने कभी इतने काम चाहे भूमिपूजन के हों या लोकार्पण के, कभी नहीं देखे हैं। यह हमारे जागरूक जनप्रतिनिधियों की जागरूकता का ही परिणाम है।

दिन-रात काम ही काम कराने का रिकॉर्ड हो रहा है। उच्च शिक्षा मंत्री ने कल ही रात्रि में सड़क निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया है। यह एक इतिहास है।

कार्यक्रम में श्री राजकुमार वंशीलाल ने कहा कि शहर की सड़कों का कायाकल्प हो रहा है। यह जनप्रतिनिधियों की सक्रियता का ही परिणाम है। कार्यक्रम के प्रारम्भ में लोक निर्माण विभाग के सब-इंजीनियर श्री सुजीत खरे ने जानकारी देते हुए बताया कि तीन बत्ती रेलवे स्टेशन तक सड़क का रिनोवेशन 39 लाख रुपये, तीन बत्ती चौराहा से मुंगी चौराहा तक सड़क का रिनोवेशन 92 लाख रुपये, मुंगी चौराहा से नागझिरी के आगे मारूति शोरूम तक सड़क का रिनोवेशन तीन करोड़ 32 लाख रुपये और तीन बत्ती चौराहा से महामृत्युंजय द्वार तक का रिनोवेशन दो करोड़ 86 लाख इस प्रकार कुल सात करोड़ 88 लाख रुपये की लागत से उक्त सड़कों का रिनोवेशन का कार्य किया जायेगा। उक्त कार्यों की क्रियान्वयन एजेन्सी लोक निर्माण विभाग रहेगी।

कार्यक्रम में श्री प्रभुलाल जाटवा, श्री संजय अग्रवाल, श्री परेश कुलकर्णी, श्री आनन्द खिची, श्री जितेन्द्र कृपलानी, श्रीमती प्रमिला दीदी, पार्षद श्री सुरेन्द्र मेहर, श्री कैलाश प्रजापत, श्री संतोष कोलवाल सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

About The Author

Related posts