उत्तरप्रदेश शिक्षा

हर्षोउल्लास से श्यामा देवी पब्लिक स्कूल में हाइब्रिड लर्निंग डिजिटल क्लासेज का उद्घाटन हुआ।

हर्षोउल्लास से श्यामा देवी पब्लिक स्कूल में हाइब्रिड लर्निंग डिजिटल क्लासेज का उद्घाटन हुआ।

कुशीनगर जिले में पहले भाग्यशाली स्कूल श्यामा देवी पब्लिक को हाइब्रिडिंग लर्निंग क्लासेज का अवसर मिला।

जिला ब्यूरो चीफ योगेश गोविन्द राव कबीर मिशन समाचार पत्र कुशीनगर उत्तर प्रदेश।

कुशीनगर रामकोला सिंगहा रोड़ पर बभनौली के श्यामा देवी पब्लिक स्कूल में मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलित कर फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया साथ में डायरेक्टर अमित श्रीवास्तव प्रिंसिपल अजय राव ने प्रोजेक्ट कार्टे ब्लैंच को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया गया। इस कार्यक्रम के तहत कक्षा आठवीं के 40 छात्र-छात्राओं को मुफ्त में लैपटॉप वितरण किया जायेगा और उनकी पढ़ाई इसी लैपटॉप के द्वारा पूरे वर्ष कराई जाएगी इसके साथ ही साथ उनके कक्षा में एक डिजिटल बोर्ड भी होगा जिसके मदद से उनके समस्या को हल किया जायेगा।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीबीएसई के जिला ट्रैनिंग को आरडिनेटर डाक्टर मोहम्मद हबीब ने शनिवार को बभनौली में स्थित श्यामा देवी पब्लिक स्कूल में मुख्य अतिथि केरूप में फीता काटकर प्रोजेक्ट कार्टे ब्लैंच लांच किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि डिजिटल परिवर्तन और हाइब्रिड लर्निंग शिक्षा का आधुनिकीकरण करेगी। इस नए प्रतिमान में शिक्षित छात्र ज्ञान युग के लिए तैयार होंगे और भविष्य के कार्यबल होंगे यह राष्ट्र निर्माण में एक लंबा रास्ता तय करेगा। स्कूल के प्रिंसिपल अजय राव ने कहा समय के अनुसार शिक्षा जगत में परिवर्तन बहुत ही आवश्यक हैं वर्तमान में स्कूलों को डिजिटल होना ही समय की मांग हैं जिसमे जिले का पहला भाग्यशाली स्कूल श्यामा देवी को यह मौका मिला।

दिखाया हैं जिसके परिणाम स्वरूप आज हम दिन प्रति दिन एक नई कामयाबी को हासिल कर रहे हैं। इस दौरान स्कूल के डायरेक्टर अमित कुमार श्रीवास्तव, टीचर अजित सिंह, रमेश पाण्डेय, मंजीत गोविन्द राव,समशाद आलम, विजय कुमार, जूही गोविन्द राव, अरूणिमा,चमन खरवार, सहित छात्र छात्राएं और अभिभावक गण लोग भी उपस्थित रहे।

About The Author

Related posts