आगर-मालवा देश-विदेश भोपाल मध्यप्रदेश राजनीति समाज

रोड़ नहीं तो वोट नहीं एक ही मांग को लेकर भीमपुरा पोलिंग बूथ पर ग्रामीणों ने वोट डालने का किया था बहिष्कार

रोड़ नहीं तो वोट नहीं एक ही मांग को लेकर भीमपुरा पोलिंग बूथ पर ग्रामीणों ने वोट डालने का किया था बहिष्कार

कबीर मिशन -संतोष कुमार सोनगरा जिला ब्यूरो चीफ आगर मालवा

आगर – देवास शाजापुर लोक सभा में आगर विधानसभा 166 की ग्राम पंचायत रणायरा राठौर के भीमपुरा पोलिंग बूथ पर लोगों ने निर्वाचन 2024 का मतदान बहिष्कार करने का निर्णय लेने पर मौके पर पहुंचे जिला पंचायत सीईओ श्रीमती हरसिमरन प्रीत कौर ,जनपद पंचायत सीईओ मोहन स्वर्णकार मजिस्ट्रेट व अन्य अधिकारी। ग्रामीणों ने श्रीमती कौर से रोड़ बनवाने का लिखित में लेकर फिर मतदान डालना शुरू किया । विधानसभा चुनाव में भी ग्रामीण जन ने किया था चुनाव का बहिष्कार तब भी लिखित मे लिया था ।

ग्रामीणों ने कलेक्टर आफिस में जाकर कलेक्टर राघवेंद्र सिह से कई बार मुलाकात की, लेकिन काम नहीं शुरू होने से एक बार फिर चुनाव का करना पड़ा बहिष्कार। 400 पार पर भी बहुत कोशिश की बता दें कि ग्राम पंचायत रणायरा राठौर में 404 पीएम आवास की सूची आई लेकिन उसमें से केवल 4 पीएम आवास ही पात्र हुए बाकी के 400 परिवार स्वतः ही अपाश्र हो गये।

जिसके लिए जनपद, जिला जनपद, कलेक्टर ,मुख्यमंत्री, राज्यपाल व प्रधानमंत्री तक आवेदन व ज्ञापन दिए । कोई हल नहीं निकला यह भी एक कारण रहा चुनाव बहिष्कार का । ग्रामीणों ने पंच से लेकर प्रधानमंत्री बीजेपी का बनाया लेकिन विकास कोसो दुर होने के कारण अब ग्रामीण पार्टी परिवर्तन का भी मन बना रहे हैं।

अधिकारीयों की समझाईस के बाद कुछ लोग दुसरी राजनीतिक पार्टी में वोट डालने का तो कुछ लोग नोटा पर वोट करने का मन बना चुके हैं।

About The Author

Related posts