आगर-मालवा मध्यप्रदेश

गुर्जरखेड़ी में हुआ डॉक्टर भीमराव अंबेडकर साहब का अपमान बोर्ड पर बना था बाबा साहब का फोटो , उपद्रवियों ने बोर्ड को तोड़ा।

गुर्जरखेड़ी में हुआ डॉक्टर भीमराव अंबेडकर साहब का अपमान बोर्ड पर बना था बाबा साहब का फोटो , उपद्रवियों ने बोर्ड को तोड़ा।

कबीर मिशन :- संतोष कुमार सोनगरा आगर जिला प्रतिनिधि

आगर – त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव लंबे अरसे के बाद संपन्न हुआ । 8 साल में हुए सरपंच चुनाव में कई उम्मीदवारों के सपने जगे तो कई के बीच में ही तोड़ने का काम किया शिवराज सरकार ने , लोगों के विरोध करने के बाद तमाम अटकलों के बीच मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में 8 जुलाई के दिन नलखेड़ा तहसील में चुनाव संपन्न हुए । ग्राम गुरजरखेड़ी में सरपंच चुनाव में नव निर्वाचित सरपंच उम्मीदवार मोतीलाल पिता भंवरलाल के जीतने की खुशी में लोगों ने गांव में जुलूस निकाला। जूलुस अंबेडकर चौराहे पर रात्रि 11.00 बजे पहुंचा । अंबेडकर चौराहे पर लोहे के बोर्ड पर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का पेंटिंग द्वारा चित्र बनाया गया था जिससे जुलूस में शामिल कुछ असामाजिक तत्वों को डाॅ भीमराव अम्बेडकर जी का फोटो भा नहीं रहा था तो उन्होंने मौका पाते ही बोर्ड को खुरेच दिया और फिर तोड़ दिया । दिनांक 7/07/22 को सुबह 7 बजे बालचंद्र पिता भंवरलाल मेघवाल ने चौराहे पर जाकर देखा तो भीमराव अम्बेडकर जी का फोटो वाला बोर्ड खुरचा हुआ और टुटा हुआ दिखाई दिया। तभी गांव के संजय पिता रमेश चंद्र मेघवाल वह रमेश पिता अनार मेघवाल को बुलाकर बोर्ड दिखाया। अंबेडकर साहब को मानने वाले तमाम लोगों को सुचना देकर नलखेड़ा थाने में जाकर एफआईआर दर्ज कराई जिसमें सार्वजनिक संपत्ति को नुक़सान की धारा 3 वह धारा 427 का मामला दर्ज किया गया। जिले के तमाम अंबेडकरवादी लोगों ने पहुंचकर घटना को अंजाम देने वाले लोगों को जल्द ही पकड़ कर कड़ी कार्रवाई की जाए का ज्ञापन दिया। बाबा साहब का बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा के नारे भी लगाए । बता दें कि इसी गांव के अमर सिंह सूर्यवंशी बसपा जिलाध्यक्ष भी रह चुके हैं जिनके कार्य काल में इस प्रकार की घटनाए के बारे में लोग सोचते भी नहीं थे ।

About The Author

Related posts