बडवानी

बड़वानी मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में 31 अक्टूबर तक पात्र हितग्राहियों को किया जाये लाभान्वित कलेक्टर वर्मा

बड़वानी मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में 31 अक्टूबर तक पात्र हितग्राहियों को किया जाये लाभान्वित कलेक्टर वर्मा

बड़वानी मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में 31 अक्टूबर तक पात्र हितग्राहियों को किया जाये लाभान्वित कलेक्टर वर्मा

बड़वानी 26 अक्टूबर 2022/ मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता वाला अभियान है, क्योंकि इस अभियान में केंद्र एवं राज्य सरकार की 38 हितग्राहीमूलक योजनाओं से हितग्राहियों को लाभान्वित किया जा रहा है । और मुझे इस बात की खुशी है कि उक्त अभियान में बड़वानी जिला अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देते हुए प्रदेश के टॉप जिलों में शामिल है । इसके लिए सभी अधिकारी-कर्मचारी बधाई के पात्र हैं । साथ ही इस अभियान में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिविर प्रभारी एवं उनके टीम के सदस्य, मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में सम्मिलित योजनाओं के विभागीय अधिकारी कर्मचारी को मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के 1 से 7 नवंबर तक आयोजित होने वाले कार्यक्रम के दौरान सम्मानित भी किया जाएगा।
कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने उक्त बातें बुधवार की देर शाम को कलेक्टर कार्यालय बड़वानी में बैठक लेकर समीक्षा करते हुए उपस्थित अधिकारियों एवं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े खंड स्तरीय अधिकारियों-कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहीं।
इस दौरान उन्होंने निर्देशित किया कि बड़वानी जिले में 17 सितंबर से प्रारंभ हुए इस अभियान के तहत अभी तक 276618 आवेदन लिए जा चुके हैं, जिनमें से 214601 आवेदन स्वीकृत किए जा चुके हैं। ऐसे आवेदन जिनमें स्वीकृति शेष है उनका भी संबंधित विभाग के अधिकारी अभियान की समाप्ति तक निराकरण कर स्वीकृति प्रदान करें। साथ ही ऐसी ग्राम पंचायतें जहां पर अधिक संख्या में आवेदन निरस्त हुए हैं, उन पंचायतों के शिविर प्रभारी एक बार पुनः आवेदनों को चेक करे। जिससे कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं का लाभ लेने से ना छूटे।
इस दौरान कलेक्टर ने विकासखण्डवार एवं योजनावार मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान की समीक्षा करते हुए शिविर प्रभारियों को निर्देशित किया कि आवेदनों को आनलाईन अपलोड करे, जिससे संबंधित विभाग द्वारा स्वीकृति की कार्यवाही की जा सके।
बैठक के दौरान कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा, जिला पंचायत सीईओ श्री अनिल कुमार डामोर अपर कलेक्टर श्रीमती रेखा राठौड़ एसडीम पानसेमल प्रियांशु जावला सहित तहसीलदार एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

About The Author

Related posts