इंदौर। 46वीं ओरल एण्ड मैक्सीलोफेशियल सर्जन्स की कॉन्फ्रेंस का आयोजन।

इंदौर मध्यप्रदेश। कबीर मिशन समाचार।


इंंदौर। एशनसिएशन ऑफ ओरल एण्ड मैक्सीलोफेशियल सर्जन्स ऑफ इंडिया (AOMSI) की कॉन्फ्रेंस का आयोजन सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल इन्दौर में किया गया। इसमें अर्न्तराष्ट्रीय वक्ताओं ने लगभग 200 स्नातकोत्तर विद्यार्थियों को सम्बोधित किया। जिसके अन्तर्गत म्युकर मायकोसिस (ब्लैक फंगस) के मरीज का जबड़ा बनाने का सफल ऑपरेशन अर्न्तराष्ट्रीय चिकित्सकों के साथ किया तथा टी.एम. जे. जोड़ का प्रत्यारोपण मरीज पर सफल रूप से किया एवं जायगोमैटिक इम्प्लांट की कार्यशाला का आयोजन किया गया।


कार्यक्रम का शुभारंभ मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग के सदस्य श्री चन्द्रशेखर रायकवार के मुख्य आतिथ्य में किया गया। इस अवसर पर डीन एम.जी.एम. मेडिकल कॉलेज डॉ. संजय दीक्षित तथा डीन शासकीय दंत चिकित्सा महाविद्यालय डॉ. देशराज जैन भी उपस्थित थे। ऑर्गेनाईजिंग चेयरमैन डॉ. राजेश धीरावनी ने बताया की कॉन्फ्रेंस में 1600 चिकित्सक आ रहे हैं तथा कॉन्फ्रेंस से मध्यप्रदेश में ओरल एण्ड मैक्सीलोफेशियल सर्जरी के मरीजों की चिकित्सा में लाभ होगा। एसोसिएशन ऑफ ओरल एण्ड मैक्सीलोफेशियल सर्जन्स ऑफ इंडिया के अध्यक्ष डॉ. गिरीश राव, प्री- कॉन्फ्रेंस कोर्स के प्रभारी डॉ. विलास निवासकर एवं डॉ. अमित रावत भी उपस्थित थे।
डॉ. अमित रावत ने बताया की 17 नवम्बर को होने वाले कार्यक्रम में भारतीय दंत परिषद् नई दिल्ली के अध्यक्ष डॉ. दिव्यंदु मजुमदार मुख्य अतिथि के रूप में एवं डॉ. राहुल हेगड़े कार्यकारिणी समिति सदस्य भारतीय दंत परिषद् नई दिल्ली विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

एसोसिएशन ऑफ ओरल एण्ड मैक्सीलोफेशियल सर्जन्स ऑफ इंडिया की ओर से कार्यक्रम में उपस्थित सभी का आभार डॉ. अमित रावत ने व्यक्त किया।