अंतरराष्ट्रीय गायिका गीता रेबारी ने पशुपतिनाथ मेले में दी भजनों की प्रस्तुति ।

मंदसौर कबीर मिशन समाचार संवादाता भुवनेश्वर बोरना की रिपोर्ट

भगवान पशुपतिनाथ मेले में रविवार को भारी भीड़ रही। मेले के 9वें दिन गुजरात की अंतरराष्ट्रीय गायिका गीता रेबारी ने भजनों की प्रस्तुति दी। इस पर श्रोता झूम उठे। सोमवार को नटराज ग्रुप की सांस्कृतिक प्रस्तुति होगी। इसके बाद 17 को जय विजय सचान का लॉफ्टर शो होगा।

विवादों में शुरू हुए मेले का अब रंग चढ़ने लगा है। हालांकि सांस्कृतिक आयोजन पर नपा द्वारा

विशेष ध्यान नहीं दिए जाने के कारण दर्शक आकर्षित नहीं हो रहे है। इसके बाद भी कलाकारों के प्रशंसक कार्यक्रम को देखने के लिए पहुंच रहे हैं। रविवार को अवकाश होने के चलते बड़ी संख्या में लोग मेला घूमने पहुंचे। यहां ग्रामीण क्षेत्रों से भी टोली बनाकर युवा व युवतियां मेले का आनंद लेने आए। व्यापारियों का कहना है कि शनिवार और रविवार को ही मेले में भीड़ देखने को मिलती है। इस दौरान ग्राहकी भी तेज हो जाती है।

नारी सशक्त होगी तभी स्वर्णिम भारत की परिकल्पना साकार होगी

मायण थारो वो पूत कठे, वो महाराणा प्रताप कठे

रविवार रात मीडिया से चर्चा के बाद गायिका रेबारी मंच पर पहुंचीं। औपचारिक कार्यक्रम के बाद गीतों का सिलसिला शुरू हुआ जो देर रात तक जारी रहा। मायण थारो वो पूत कठे, वो महाराणा प्रताप कठे, तेरी मिट्टी में मिल जावा सहित महादेव पर आधारित गीतों पर दर्शक झूम उठे। वहीं पशुपतिनाथ मंदिर से कोर्ट तक तथा प्रतापगढ़ पुलिया तक करीब डेढ़ किमी का जाम लगा। भारी भीड़ के चलते नीलामी के बाद भी पार्किंग व्यवस्था बेहाल नजर आई।