झारखंड। सरकार के विरोध में जैन समाज ने बंद रखे प्रतिष्ठान रैली निकालकर थाना प्रभारी को राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन।


कुशल जैन संवाददाता मालनपुर

मालनपुर। जैन समाज के धार्मिक पवित्र तीर्थ स्थल सम्मेद शिखर जी को झारखंड सरकार द्वारा पर्यटन स्थल घोषित किए जाने के विरोध में संपूर्ण देश भर में जैन समाज में आक्रोश व्याप्त है बुधवार को देश भर में जैन समाज ने अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद कर झारखंड सरकार के विरोध में रोष प्रकट व्यक्त किया।

इसी क्रम में मालनपुर में भी जैन समाज के लोगों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखें और नगर में रैली निकालकर झारखंड सरकार द्वारा लिए गए फैसले का विरोध किया जैन समाज के साथ-साथ अन्य व्यापारियों ने भी अपने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे और रैली में समर्थन किया मालनपुर के सकल जैन समाज द्वारा सैकड़ों की तादाद में महिलाओं, बच्चों और पुरुषों ने हाथों में तख्तियां लेकर नगर में रैली निकालकर थाना प्रभारी निरीक्षक विनोद विनायक करकरे को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा ज्ञापन में उनकी मांग थी।

कि सम्मेद शिखर जी जैन समाज का पवित्र तीर्थ स्थल है इसे पर्यटन स्थल घोषित न किया जाए अगर हमारी मांगे नहीं मानी गई देशभर में जैन समाज सड़कों पर उतर कर आंदोलन करेगा ज्ञापन सौंपने वालों में बीना राजेंद्र जैन पार्षद वार्ड क्रमांक 14, रॉकी जैन पार्षद पुत्र, महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष सोना जैन, सह मीडिया प्रभारी कुशल जैन युवा नेता, सुनीता जैन, पदम चंद जैन, विनोद जैन, जीतू जैन इत्यादि समस्त जैन समाज सम्मिलित रहा