खरगोन मध्यप्रदेश

खरगोन। कानून व्यवस्था माकूल करने के लिए 100 कर्मचारियों को बनाया विशेष पुलिस अधिकारी

खरगोन। कानून व्यवस्था माकूल करने के लिए 100 कर्मचारियों को बनाया विशेष पुलिस अधिकारी

कबीर मिशन समाचार खरगोन जिला प्रतिनिधि विशाल भमोरिया

खरगोन। गणेश चतुर्थी, डोल ग्यारस एवं अनंत चौदस (गणेश विसर्जन) त्यौहारों में कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था माकूल करने के लिए 100 कर्मचारियों को विशेष पुलिस अधिकारी नियुक्त किया है। इसके लिए अपर कलेक्टर श्री जेएस बघेल ने वन मण्डल एवं आबकारी दल को बल उपलब्ध कराने के संबंध में पत्र लिखा है।

जारी पत्र में वन मण्डल खरगोन और बड़वाह से 30-30, आबकारी विभाग से 20 एवं मण्डी विभाग के 20 कर्मचारियों को विशेष पुलिस अधिकारी नियुक्त किए हैं। नियुक्त विशेष बल को कंट्रोल रूम में 09 सितंबर को प्रातः 08 बजे उपलब्ध कराना होगा।अनंत चुतर्दशी सुरक्षा व्यवस्था के लिए अधिकारियों को सौंपे दायित्वइसी प्रकार शहर में 09 सितंबर को अनंत चतुर्दशी गणेश विसर्जन पर्व के अवसर पर गणेश प्रतिमाओं का जुलूस रात्रि में निकाल कर कुंदा नदी में प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा। त्यौहार के दौरान शहन में कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को दायित्व सौंपे हैं।

इसके लिए मप्र प.क्षे.वि.वि.कं. लिमिटेड खरगोन के अधीक्षण यंत्री को त्यौहार के दौरान किसी प्रकार की कठिनाई ना हो इस संबंध में विद्युत व्यवस्था सुचारू रूप से बनाएं रखने तथा मुख्य मार्गों एवं मंदिरोें में प्रकाश की समुचित व्यवस्था की जाएगी। वहीं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को मेडिकल टीम मय एम्बूलेंस एवं आवश्यक औषधी उपकरण तथा नपा सीएमओ को संबंधित स्थल पर फायर फाईटर, पुलिस कंट्रोल रूम में प्रातः 10 बजे उपलब्ध कराना होगा। साथ ही मंदिरों के आस पास साफ सफाई कराने के लिए संबंधितों को निर्देशित करें।

About The Author

Related posts