भोपाल मध्यप्रदेश राजनीति

मध्य प्रदेश अपना दल (एस) कैदियों के पुनर्वास और कल्याण को ध्यान में रख मनाएगा जन स्वाभिमान दिवस

मध्य प्रदेश अपना दल (एस) कैदियों के पुनर्वास और कल्याण को ध्यान में रख मनाएगा जन स्वाभिमान दिवस

भोपाल, 24 जून 2024:

अपना दल (एस) मध्य प्रदेश इकाई द्वारा 2 जुलाई को स्वर्गीय डॉ. सोनेलाल पटेल जी की जयंती के अवसर पर जन स्वाभिमान दिवस मनाया जाएगा। इस अवसर पर पार्टी कार्यकर्ता अपने-अपने जिलों की जेलों में जाकर कैदियों के पुनर्वास और कल्याण के लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन करेंगे।

इस दौरान कैदियों के बीच मिठाई और फल वितरित कर उनके साथ इस विशेष दिन को मनाया जाएगा।उत्तर प्रदेश के तीसरे सबसे बड़े राजनीतिक दल, अपना दल के संस्थापक स्वर्गीय डॉ. सोनेलाल पटेल ने समाज में हाशिए पर खड़े वर्गों के उत्थान और अधिकारों की रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित किया था। इसे केंद्र में रखकर उनकी जयंती को जन स्वाभिमान दिवस के रूप में मानते हुए, उनके सिद्धांतों और आदर्शों के प्रति जागरूकता लाने का प्रयास किया जाता है।इस अवसर पर राजनीतिक रणनीतिकार श्री अतुल मलिकराम ने कहा, “डॉ. सोनेलाल पटेल जी का जीवन संघर्ष और सेवा का प्रतीक है। उनके आदर्शों को जीवित रखने के लिए हम कैदियों के बीच जाकर उनकी समस्याओं को समझने और उनके पुनर्वास के प्रयासों में योगदान देने का संकल्प लेते हैं।

यह पहल केवल एक सांकेतिक कार्य नहीं है, बल्कि समाज के प्रति हमारी जिम्मेदारी और सेवा भावना का प्रतीक है।”उन्होंने कहा, “निश्चित रूप से यह पहल हमारे समाज के हर वर्ग को साथ लेकर चलने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। कैदियों को मिठाई और फल वितरित करना एक छोटा सा प्रयास है, लेकिन इसका उद्देश्य उन्हें यह एहसास दिलाना है कि समाज उनके पुनर्वास के लिए प्रतिबद्ध है।”जन स्वाभिमान दिवस पर अपना दल (एस) मध्य प्रदेश इकाई के सभी कार्यकर्ताओं ने समाज के विभिन्न वर्गों से अपील की है कि वे इस दिन को जन स्वाभिमान दिवस के रूप में मनाएं और स्वर्गीय डॉ. सोनेलाल पटेल जी के आदर्शों को आत्मसात करें।

About The Author

Related posts