विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
October 3, 2022

मध्यप्रदेश किसान सभा गाडरवारा
29 अगस्त को होगा तहसील सम्मेलन


मूलचन्द मेधोनिया पत्रकार भोपाल मोबाइल 8878054839


गाडरवारा ।

मध्यप्रदेश किसान सभा तहसील गाडरवारा का चौथा तहसील सम्मेलन 29 अगस्त2022को होगा।
तहसील सम्मेलन में मध्यप्रदेश किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष रामनारायण कुररिया एवं महासचिव बादल सरोज मार्गदर्शन करने उपस्थित रहेंगे।


तहसील सम्मेलन सालीचौका के समीप कामरेड भगवानदास ठाकुर नगर भटरा (पचामा)में सम्पन्न होगा।
वर्तमान सरकार किसान मजदूर श्रमिक बिरोधी नीतियों के साथ दमनकारी रास्ते को अपनाते हुए किसानों को बर्बाद कर अडानी अम्बानी जैसे कार्पोरेट्स को लाभ पहुचाने करपोरेटपरस्त नीतियां लागू कर रही हैं।
ये जनविरोधी नीतियां किसानों के सामने चुनोतियाँ भी है और किसान आज लड़ाइयां भी लड़ रहे हैं, और दुनियां के सामने ऐतिहासिक आंदोलन कर जीत भी हासिल की है।
किसानों ने तीन काले कानून बापसी करने सरकार को घुटने टिकाते हुये सरकारी बायदे पर भरोसा करशेष मांगो को पूरा करने के आस्वासन पर आंदोलन स्थगित किया गया, लेकिन अब खेती किसानी बचाने किसानों के सामने चुनोती है जिससे कमर कसकर किसानो को लड़ने तैयार होने की आज के सम्मेलन के समय चुनोती है।


दूसरी सबसे बड़ी चुनोती किसानों की किसान समस्या पर एकजुट होने की है जो कि वर्तमान में सरकार का हिन्दू मुस्लिम ऊंच नीच क्षेत्र भाषा के नाम पर एकता तोड़कर लूट को कायम रखना है, गाडरवारा तहसील में मध्य प्रदेश किसान सभा किसानों के सवालों पर संघर्षरत है साथ हीसँयुक्त किसान मोर्चा के साथ आगे होकर किसानों के सवालों को लेकर सतत संघर्षरत है, जो कि 29 अगस्त2022 को होने बाले सम्मेलन में बिस्तृत चर्चा कर क्षेत्र के किसान मजदूरों की समस्याओं के साथ सरकार की किसान प्रांतीय एवं राष्ट्रीय जनविरोधी नीतियों से किसानों को बचाने की रणनीति बनाई जाएगी।


चर्चा उपरांत तहसील कार्यकारणी का गठन होकर अध्यक्ष, महासचिव सहित अन्य पदाधिकारियों का चुनाव होगा साथ ही मध्यप्रदेश किसान सभा का प्रांतीय सम्मेलन 23,24,25 सितम्बर को ग्वालियर में आयोजित है जिसमें नरसिहपुर जिले से राज्य सम्मेलन में भेजने डेलीगेट्स का चयन किया जाएगा।