मंदसौर मध्यप्रदेश शिक्षा

मंदसौर। छात्र छात्राओं के जीवन के लिए समर्पित- आदर्श शिक्षिका श्रीमती सिसोदिया

मंदसौर। छात्र छात्राओं के जीवन के लिए समर्पित- आदर्श शिक्षिका श्रीमती सिसोदिया

मंदसौर- कबीर मिशन समाचार।

छात्र छात्राओं के लिए अपना संपूर्ण जीवन समर्पित करने वाली आदर्श शिक्षिका श्रीमती ललिता सिसोदिया ने बालक छात्रावास संजीत का अधीक्षिका का प्रभार संभालते ही छात्रावास का पूरा कायाकल्प कर दिया है, और शासन द्वारा दी जाने वाली समुचित सुविधाएं छात्राओं को प्रदान की जा रही है, और छात्राओं को बेहतर तरीके से अध्यापन कार्य करवा जा रहा है, श्रीमती ललिता सिसोदिया ने कोरोना काल में भी प्राथमिक विद्यालय गरनई में पदस्थ रहते हुए कई उल्लेखनीय सराहनीय कार्य करवाएं।

भीषण गर्मी में बच्चों के घर घर जाकर उन्हें अध्यापन कार्य करवाया। श्रीमती ललिता सिसोदिया का एक ही संकल्प है, कि ना कभी थके हैं, और ना कभी हिम्मत हारेंगे, और निरंतर चलते रहेंगे, और छात्र छात्राओं को शिक्षा के पथ पर आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाएंगे। बालिका छात्रावास संजीत में अधीक्षिका श्रीमती ललिता सिसोदिया के नेतृत्व में नित नए कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं, जिससे छात्राओं को कुछ सीखने को मिलता है।

वर्तमान में नवरात्रि महोत्सव के तहत मां कि आराधना के दौरान छात्राओं को नियमित फलाहारी और अन्य व्यंजन दिए जाते हैं, और यहां पर छात्राएं भी अपने वार्डन के प्रति बिल्कुल सहज और व्यवहारिक है, छात्राओं का कहना है कि हमारी मैम से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला है, और यह हमारे जीवन के लिए प्रेरणा स्रोत है। इनसे हमें कठिनाईयों में भी आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।

About The Author

Related posts