दतिया

जनसुनवाई कार्यक्रम में अधिकांश आवेदनों का निराकरण हुआ।

जनसुनवाई कार्यक्रम में अधिकांश आवेदनों का निराकरण हुआ।

दतिया से विकास वर्मा की रिपोर्ट।

दतिया कलेक्टर संदीप कुमार माकिन के मार्गदर्शन में आयोजित आज जनसुनवाई में कुल 67 आवेदनों के द्वारा आवेदन प्रस्तुत कर अपनी व्यक्तिगत और सार्वजनिक समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित कराया है।कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर संदीप कुमार माकिन ने स्वयं आवेदनकर्ता से रूबरू होकर संवाद किया। जनसुनवाई में 67 आवेदन प्राप्त हुए थे। जिसमें से मौके पर लगभग 38 आवेदनों का निराकरण किया गया है,

शेष लंबित आवेदनों पर समय सीमा में कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश विभागों के अधिकारियों को दिए गए है। जनसुनवाई में प्रार्थी रश्मि पत्नी स्वर्गीय नीरज यादव निवासी ग्राम सुंनारी तहसील भांण्डेर ने आवेदन दिया की हमारे पति का देहांत हो गया है इसके पश्चात पति के नाम मौज सुनारी में चार बीघा जमीन है लेकिन परिवार के सदस्य हमारे हिस्से की जमीन पर खेती नहीं करने दे रहे है कलेक्टर संदीप माकिन ने आवेदक की समस्या सुनकर तहसीलदार को निराकरण के निर्देश दिए।

इसी क्रम में अनीता अहिरवार निवासी ग्राम बसई ने आवेदन दिया कि ग्राम पंचायत बसई में आंगनबाड़ी सहायिका पद का विज्ञापन निकाला था जिसमें मैंने उक्त पद पर आवेदन प्रस्तुत किया था आवेदन के संबंध में अनुविभागीय अधिकारी द्वारा बैठक कर प्रथम सूची पारित हुई थी जिसमें मेरा नाम प्रथम नंबर पर था लेकिन मुझे आज तक नियुक्ति आदेश जारी नहीं किया गया कलेक्टर माकिन ने आवेदन संज्ञान में लेते हुए महिला बाल विकास अधिकारी को प्रतिवेदन प्रस्तुत कर निराकरण के निर्देश दिए।

ग्राम मलकपहाड़ी बेहरूका के ग्राम वासियों ने आवेदन दिया कि हम सभी को राशन समय पर नहीं मिलता है और दो-दो महीने राशन नहीं देते है और अंगूठा भी लगवा लेते है हम सभी से जिसमें कलेक्टर मांकिन ने तुरंत खाद्य अधिकारी को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए।जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत दतिया कमलेश भार्गव, धनंजय मिश्रा एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी भी कक्ष में मौजूद रहे है।

About The Author

Related posts