भोपाल मध्यप्रदेश

कोविड-19 व मिज़ल्स रूबैला के टिकाकरण के लिए होटल पलास पैलेश में आसरा एनजीओ की स्टेट लेवल मीटिंग में एनएचएम डायरेक्टर डॉ संतोष शुक्ला रहे मौजूद

कोविड-19 व मिज़ल्स रूबैला के टिकाकरण के लिए होटल पलास पैलेश में आसरा एनजीओ की स्टेट लेवल मीटिंग में एनएचएम डायरेक्टर डॉ संतोष शुक्ला रहे मौजूद

कबीर मिशन सामाचार/ भोपाल,

भोपाल ! आज दिनाँक 24 नवंबर 2022 को हॉटल पलाश रेसीडेंसी में संस्था आसरा सामाजिक लोक कल्याण समिति द्वारा राज्य स्तरीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया, जो स्वास्थ्य विभाग और USAID के सहयोग से मोमेंटम रुटीन इम्युनाइजेशन और इक्विटी प्रोजेक्ट में मध्यप्रदेश के तीन जिलों देवास,गुना और राजगढ़ में कार्यरत है ।

जिसमे स्वास्थ्य विभाग से डॉ संतोष शुक्ला डायरेक्टर इम्युनाइजेशन एन एच एम, श्री विपिन श्रीवास्तव कोल्ड चैन ऑफिसर, डॉ सौरभ पुरोहित डिप्टी डायरेक्टर इम्युनाइजेशन,JSI से डॉ अनार सिंह धाकड़ स्टेट प्रोग्राम मैनेजर, JSI से श्री अचिंत वर्मा कम्युनिकेशन ऑफिसर,JSI से सुश्री प्रतिभा गौर,श्री शैलेश श्रीवास्तव आसरा सीईओ, सुश्री बीना बैजू स्टेट मैनेजर आसरा, सुश्री रुचि खरे डाटा मैनेजर आसरा, श्री रविन्द्र नागोरे फाइनेंस मैनेजर आसरा और तीनों जिलो के डिस्ट्रिक और ब्लॉक कोऑर्डिनेटर भी उपस्थित थे।

डॉ संतोष शुक्ला जी के द्वारा आसरा टीम के कार्यो की सराहना की गई एवं टीम को ये सलाह दी गई कि टीम जिन गांवों में कार्य कर रही है उन्हें गोद ले और वहां के सभी बच्चों का एमआर का टीका 100 प्रतिशत हो जाए ये आश्वस्त करे।

मिज़ल्स और रुबेला निर्मूलन कार्यक्रम में भी अपना योगदान दे और सभी विद्यालय के बच्चो से मिज़ल्स और रुबेला निर्मूलन के नारे भी लगवाये ।श्री विपिन श्रीवास्तव जी के द्वारा टीम को मार्गदर्शन दिया गया कि सभी आशा, आँगनवाड़ी कार्यकर्ता से मिसल्स और रुबेला के छुटे हुए बच्चों की सूची ले और उन्हें टीकाकृत करे। डॉ सौरभ पुरोहित द्वारा टीम को कोविड-19 टीकाकरण के साथ साथ मिसल्स और रुबेला निर्मूलन कार्यक्रम में भी अपना योगदान देने की सलाह दी गई ।

About The Author

Related posts