रामकोला स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों ने टीबी मरीजों की उठाई जिम्मेदारी

कार्यक्रम आयोजित कर बांटा पुष्टाहार, बोले- समुचित इलाज से टीबी को खत्म किया जा सकता है।

रिपोर्टर योगेश गोविन्दराव तहसील संवाददाता कप्तानगंज कुशीनगर

रामकोला, कुशीनगर। देश व प्रदेश सरकार के मंशा के अनुसार शनिवार को रामकोला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मुख्य चिकित्सा अधिकारी के दिशा निर्देश पर टी.वी. मरीजों को गोद लेकर उन लोगों को चना, गुड़, मूंगफली के दाने, भूजा एवं प्रोटीन पाउडर वितरित किया गया। केंद्र व प्रदेश सरकार के टी.वी.मुक्त भारत के सपने को साकार करने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी कुशीनगर द्वारा समस्त चिकित्सकों को एवं जनप्रतिनिधियों को टीवी जागरूकता अभियान हेतु मरीजों को गोद लेने की बात कही गई है।

प्रधानमंत्री मोदी एवं योगी सरकार के 2025 में टीवी मुक्त भारत के सपने को साकार करने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी कुशीनगर एवं प्रभारी चिकित्सा अधिकारी रामकोला डॉ शेष कुमार विश्वकर्मा द्वारा दृढ़ इच्छा से समस्त टी.वी के मरीजों का देखरेख स्वास्थ्य कर्मियों के साथ साथ जनप्रतिनिधियों को भी आवाहन किया गया है कि पीड़ित टीवी के मरीजों का समस्त लोगों द्वारा गोद लेकर ही उनके समुचित इलाज का प्रबंध हो सकेगा।प्रभारी चिकित्सा अधिकारी रामकोला द्वारा लिखित रूप से टीम गठित कर गोद लिए गए मरीजों की साप्ताहिक समीक्षा की बात कही गई तथा किसी प्रकार की लापरवाही होने पर उत्तरदायित्व टी.वी के मरीज को गोद लिए हुए व्यक्ति का होगा।

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. शेष कुमार विश्वकर्मा ने इस अवशर पर बताया कि यह पुनीत का कार्य है यदि हम एक टीवी के मरीजों को ठीक है कर देते हैं तो यह है पुनीत का कार्य होगा और सरकार की मंशा के अनुसार होगा।इस कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर शेष कुमार विश्वकर्मा के साथ डॉ रजनीश श्रीवास्तव डॉक्टर आनंद प्रकाश गुप्ता डॉक्टर सुनील प्रजापति चर्म रोग विशेषज्ञ आदि द्वारा विशेष सहयोग किया गया एसटीएस राम प्रकाश गौतम द्वारा समस्त लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया गया है।