राजगढ़ शिक्षा

चार साल से अधिक समय से पदस्‍थ जन शिक्षकों कोएक सप्‍ताह में करें मूल शाला में पदस्‍थ

चार साल से अधिक समय से पदस्‍थ जन शिक्षकों कोएक सप्‍ताह में करें मूल शाला में पदस्‍थ

कलेक्‍टर
समय सीमा बैठक आयोजित
राजगढ 01 जुलाई, 2024
जिले में चार साल से अधिक समय से पदस्‍थ जन शिक्षकों को एक सप्‍ताह में जन शिक्षक पद से हटाकर मूल शाला में पदस्‍थ करें। शासन के निर्देशानुसार नए पात्र शिक्षकों को जनशिक्षक बनाए। यह निर्देश कलेक्‍टर श्री हर्ष दीक्षित ने कलेक्‍टोरेट सभागार में आयोजित समय-सीमा बैठक में दिए। इस अवसर पर मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री महीप किशोर तेजस्‍वी, अपर कलेक्‍टर श्री शिवप्रसाद मण्‍डराह भी उपस्थित रहें।

बैठक में उन्‍होंने सभी तहसीलदारों को निर्देश दिए कि नामांतरण, सीमांकन, बंटवारें के सभी प्रकरणों का एक सप्‍ताह में निराकरण करें। तहसीलदारों की कोर्ट में पेंडेंसी न रहें, यह सुनिश्चित किया जाए। सभी सीएमओ एवं सीईओ जनपद को निर्देशित किया कि जो गौवंश गांव से शहर व हाईवे पर आ रही हैं। उनकी व्‍यवस्‍था गौशालाओं में करें। यह देखे की हाईवे पर गौवंश बैठें न रहें।

बैठक में उन्‍होंने मोहनपुरा पर प्‍लान्‍टेंशन के लिए जगह चिन्हिंत करें। साथ ही जिले में सभी जगह प्‍लान्‍टेंशन के लिए जगह चिन्हिंत कर लें। सभी एसडीएम सुनिश्चित करें की 30 जून के बाद मायनिंग का कार्य बंद हो गया है। जिले में कही भी मायनिंग का कार्य न हो यह सुनिश्चित किया जाए।

मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री महीप किशोर तेजस्‍वी ने बैठक में बताया कि प्रधानमंत्री जी द्वारा एक पेड मां के नाम अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के प्रति लोगों को जागरूक करें कि एक पेड मां के नाम जरूर लगाएं। साथ ही सभी अधिकारी कर्मचारी एक पेड मां के नाम अपने कार्यालय परिसर में जरूर लगाएं और सभी अंकूर ऐप पर सेल्फ़ी अपलोड करें। इस अवसर पर अधिकारी-कर्मचारीगण मौजूद रहें।

About The Author

Related posts