मध्यप्रदेश

कृषक भवन के लिये पुनासा मण्डी को एक करोड़ रूपये मिलेंगे : कृषि मंत्री श्री पटेल

कृषक भवन के लिये पुनासा मण्डी को एक करोड़ रूपये मिलेंगे : कृषि मंत्री श्री पटेल

कबीर मिशन सामाचार,

नागर परिषद के नव-निर्वाचित सदस्यों को बधाई और शुभकामनाएँ किसानों को खाद की घर पहुँच सेवा रहेगी उपलब्धकिसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने नगर परिषद पुनासा के नव-निर्वाचित सदस्यों को बधाई और शुभकामनाएँ दीं। उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि पुनासा कृषि उपज मण्डी में कृषक भवन के निर्माण के लिये एक करोड़ रूपये की राशि उपलब्ध कराई जायेगी।

मंत्री श्री पटेल ने कहा कि प्रदेश में खाद की कमी नहीं है। राज्य सरकार किसानों को गाँव में ही खाद उपलब्ध कराने जा रही है।कृषि मंत्री श्री पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश में विकास की बयार बह रही है। उन्होंने कहा कि नगर परिषद पुनासा द्वारा विकास कार्य किये जाकर नया कीर्तिमान बनाया जायेगा।

उन्होंने परिषद के नव-निर्वाचित सदस्यों को बधाई और शुभकामनाएँ दीं।कृषि मंत्री श्री पटेल ने कहा कि कृषि उपज मण्डी पुनासा में किसानों के लिये सर्व-सुविधायुक्त कृषक भवन बनाया जायेगा। इसके लिये सरकार द्वारा एक करोड़ रूपये की राशि प्रदान की जायेगी। उन्होंने कहा कि किसान हितैषी सरकार किसानों के हित में सभी आवश्यक कदम उठा रही है। प्रदेश में खाद की कमी नहीं है। डिफाल्टर और अऋणी किसानों को भी सरकार नगद में खाद उपलब्ध करायेगी। किसानों की दिक्कत को दूर करने के लिये सरकार गाँव में ही खाद उपलब्ध कराने जा रही है।

About The Author

Related posts