विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
September 25, 2022

राजगढ़। भोजपुर। झगड़ा-नातरा के मामले में भोजपुर पुलिस ने कार्यवाही कर दो आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया।

कबीर मिशन समाचार। राजगढ़ मध्य प्रदेश

पवन मेहरा

भोजपुर। दिनांक 17 सितंबर को फरियादी हजारीलाल पिता मानसिंह तंवर निवासी पाटडी ने थाना आकर रिपोर्ट किया। कि मेरी लड़की ममताबाई की सगाई राजस्थान के पंचपीपली गांव के मुकेश तंवर से 3-4 साल पहले हुई थी। अभी मेरी लड़की की उम्र महज 12 साल है इसलिए मैं अभी उसकी शादी नहीं करना चाहता हूं। पर मेरा ब्याई बाबूलाल अभी शादी करने की बोलता है मैने मना किया तो, शादी नहीं करने पर 5 लाख रुपए झगड़े के मांग रहा है।

नहीं देने पर आग लगाकर नुकसान करने की धमकी देता है। मेरे द्वारा झगड़े के पैसे नहीं देने पर बाबूलाल एवं रामदयाल तंवर निवासी पंचपीपली ने रात में आकर खेत पर बनी मेरी टापरी (झोपड़ी) में आग लगाकर जला दिया है। फरियादी द्वारा बताया गया कि आरोपीगण इतना नुकसान करने के बाद भी नहीं माने और मेरे गांव के काशीराम, हजारीलाल तंवर की मक्का की फसल काटकर नुकसान कर दिया।

ऐसे मामलों में राजगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक श्री अवधेश कुमार गोस्वामी (आईपीएस) द्वारा जिले में चल रही कुरीति झगड़ा नातरा, जिले में बढ़ रहे अपराधों की रोकथाम हेतु लगातार कई अभियान चलाए जा रहे है तथा उक्त लोगों पर कठोर कार्रवाई करने हेतु जिले के समस्त थाना प्रभारियों को आदेशित किया गया है। घटना को थाना प्रभारी भोजपुर श्री प्रभात गौड द्वारा बड़ी गंभीरता से लिया गया एवं उक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ अपराध क्रमांक 418/22 धारा 385, 427, 435, 34 भारतीय दंड संहिता का कायम कर विवेचना में लिया गया।