संत राजकुमार दूगरिया के मुखारविंद से सदगुरु रविदास महापुराण का सातवे दिन होशंगाबाद के रावण पीपली में हुआ समापन

कबीर मिशन सामाचार/होशंगाबाद,

होशंगाबाद ! बता दे की कथावाचक लोकप्रिय मालवा माटी के संत श्री राजकुमार दुगारिया जी श्री सदगुरु रविदास आस्था आश्रम ग्राम भाटखेड़ी तहसील ब्यावरा जिला राजगढ़ के मुखारविंद से संत रविदास जी महाराज की महापुराण कथा का बखान किया जा रहा है !

कथा में संत रविदास जी महाराज के जीवन के जीवन मैं घटित घटनाओं से संबंधित बातों को पता के माध्यम से सभी धर्म प्रेमी बंधुओं को संत श्री अपने शब्दों के माध्यम से लोगों को जागृत करने का कार्य कर रहे हैं वही संतो में संत श्री गुरु रविदास जी महाराज के द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने के लिए आपको यह संसार की मोह माया को तज कर उस श्री गुरु मालिक परमपिता परमात्मा के साथ सच्ची लगन को लगाना है तो आपको अपने जीवन को उनकी भक्ति में लगाना होगा और उनके कहे हुए बताए हुए मार्गों पर चलना होगा !

तभी जाकर आपका और आपके जीवन का उद्धार होगा इस संसार में कई संत महापुरुष आए और गए उन्होंने अपनी अपनी वाणी के माध्यम से लोगों को जागृत करने का कार्य किया है उनकी वाणी या हमारे जीवन में अमृत का काम करेगी लेकिन शर्त है हमें उस महापुरुषों की बातों को अपने जीवन में उतारना होगा और उन पर अमल करना होगा तभी जाकर इस संसार रूपी सागर से हम और हमारा समाज पार हो पाएगा । बाहर से अनेक लोगों के द्वारा कथा स्थल पर कथा सुनने पहुंचे !

जगत गुरु संत शिरोमणि गुरु रविदास जी महाराज की महापुराण कथा का आयोजन चल रहा है जिसमें हजारों की जनसंख्या के रूप उमड़ा जनसैलाब, दूर-दूर आज से पधार रहे संतों गुरुओं ने नृत्य कला कर अमृतवाणी का लाभ लेकर अपने महापुरुषों की वाणी को सुनकर अपने जीवन में उनके बताए हुए मार्ग पर चलने का प्रयास कर रहे हैं रविदास कथा आयोजन का स्थान:- ग्राम रावन पीपल सिवनी मालवा जिला होशंगाबाद (मप्र) आज संत शिरोमणि गुरु रविदास जी महाराज की महापुराण कथा का सातवा दिन हुआ समाप्त !