सलकनपुर। बिजासन माता मंदिर में हुई चोरी दो नोटों की बोरियों के साथ दो आरोपी गिरफ्तार।

सलकनपुर। बिजासन माता मंदिर में हुई चोरी दो नोटों की बोरियों के साथ दो आरोपी गिरफ्तार।

सीहोर। कबीर मिशन समाचार

सलकनपुर। बिजासन माता मंदिर में चोरी के मामले में पुलिस ने नर्मदा पुरम के 3 लोगों को पकड़ा है। जिन्होंने चोरी की वारदात को कबूला है। आरोपी ने बताया की शराब पीने के बाद हम तीनों ने चोरी की थी। बताया जा रहा है कि इसमें से एक आरोपी पहले वहां पर साफ सफाई का काम करता था। जिसने योजना बनाकर पूरी घटना को अंजाम दिया कब करना है कैसे करना है। अभी दो बोरी जंगल में से नोट की मिलना बाकी है क्योंकि चोर जिस जगह पर रख कर गए थे उससे वह भूल गए हैं। पुलिस फॉरेस्ट रेंजर की मदद से नोटों की बोरी ढूंढने के लिए प्रयास कर रही है।


जानकारी के अनुसार 15 नवंबर को पुलिस को सूचना मिली थी कि सलकनपुर विजयासन देवीधाम मंदिर में चोरी हो गई। देवीधाम से अज्ञात बदमाश नोटों से भरे छह बोरे साथ ले गए थे। इनमें करीब आठ लाख रुपये होने की बात कही जा रही थी। पुलिस के लिए ये चोरी चुनौती बन गई थी
एसपी मयंक अवस्थी ने बताया कि चोरी के खुलासे के लिए टीम बनाई गई थी। मुखबिर तंत्र को एक्टिव किया गया। टीम तकनीक का भी सहारा ले रही थी। इस बीच पता चला कि सलकनपुर के रहने वाले राहुल पिता सुभाष राठौर के घर कुछ बाहरी लोग आए थे। पुलिस ने राहुल से पूछताछ की। उसने बताया कि घटना दिनांक की पूर्व रात्रि होशंगाबाद के अनिल पिता मदनलाल खरे और शुभम पिता मोहन कटारिया आए थे। पुलिस ने दोनों की कॉल डिटेल की जांच की, तो पता चला कि घटना के समय दोनों आरोपियों के बीच बातचीत हुई थी।
पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उन्होंने सब कबूल कर दिया। उनकी निशानदेही पर जंगल से दो नोटों से भरी बोरियां और घटना में प्रयुक्त लोहे की टॉमी तथा लोहे काटने की आरी को जब्त किया गया। पुलिस वन विभाग के साथ जंगल में तलाश कर रही है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। बुधनी एसडीओपी शशांक गुर्जर ने बताया कि राहुल राठौर के बारे में चर्चा है कि वह सलकनपुर में सफाईकर्मी है, हालांकि ट्रस्ट से पुष्टि नहीं हुई है। यह भी पता चला है कि आरोपी अनिल, शुभम उसके रिश्तेदार हैं। बरामद हुए नोटों की गिनती ट्रस्ट के सामने की जाएगी।
वीडियो भी आए थे सामने
सलकनपुर मंदिर में चोरी का मामला प्रदेशभर में छाया था। सोमवार को चोरी हई थी, बुधवार को चोरी का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था, जिसमें दो बदमाश नोटों से भरी बोरियां कंधे पर ले जाते दिख रहे हैं। इन्होंने 40 मिनट में वारदात को अंजाम दिया है।
चोरों ने वारदात 40 मिनट में की। बदमाश वीआईपी गेट का ताला तोड़कर मंदिर के अंदर घुसे थे। मंदिर के स्ट्रॉन्ग रूम से 6 बोरियों में भरकर करीब 10 लाख रुपये ले गए थे। 2 बोरी रोप-वे के पास छोड़ गए थे। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 2 फोटोज भी जारी किए थे।

लापरवाही बरतने पर पांच पुलिसकर्मी निलंबित
सलकनपुर मंदिर में चोरी मामले में मंदिर सुरक्षा को लेकर लापरवाही बरतने पर सीहोर एसपी मयंक अवस्थी ने पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। सीहोर एसपी ने जिन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है, उनमें 18वीं वाहिनी कंपनी विशेष सशस्त्र बल में पदस्थ प्रधान आरक्षक लाल सिंह, आरक्षक आलोक सिंह भदोरिया, गौरव गुर्जर, श्याम सिंह मरकाम एवं पुष्पराज शर्मा शामिल हैं।