विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
October 6, 2022

अनुसूचित जाति की छात्रा को घर से प्लेट न लाने पर छुआछूत के आधार पर इतना मारा की छात्रा का हाथ टूटा


मूलचन्द मेधोनिया सहसंपादक कबीर मिशन समाचार पत्र भोपाल


बैरसिया । 14 सितंबर बैरसिया विकासखंड की गोडीपुरा मिडिल स्कूल के शिक्षकों ने एक छात्रा को खाने की प्लेट घर से नही लाने पर इतना मरा की छात्रा का हाथ टूट गया राजकुमारी अहिरवार को न्याय दिलाने के लिए राजकुमार अहिरवार अध्यक्ष विधानसभा बैरसिया अनुसूचित जाति विभाग कांग्रेस एवं सभी संगठन दौरा बैरसिया थाने का घेराव किया गया।


गौरतलब हो कि राजधानी भोपाल के अन्तर्गत बैरसिया तहसील व विधानसभा क्षेत्र में ऐसे अमानवीय छुआछूत के आधार पर अनुसूचित जाति के साथ अन्याय हो रहा है। तब आंकलन किया जा जा सकता है कि प्रदेश के अन्य जिलों में छुआछूत का दंश कैसे अनुसूचित जाति के लोग झेल रहे होगें।
जबकि स्कूलों में माध्यमन भोजन के लिए सरकार ने थाली, गिलास और प्लेट आदि भोजन के लिए उपलब्ध की है। इसके बाद भी शिक्षकों के द्वारा घर से प्लेट छात्रा राजकुमारी अहिरवार द्वारा जातिवादी शिक्षक का आदेश न मानने पर उसे बेहरमी से छुआछूत की भावना के आधार पर मारपीट की कि छात्रा का हाथ टूट गया है।


मध्यप्रदेश असंगठित कामगार प्रकोष्ठ परिसंघ भोपाल के प्रदेश अध्यक्ष मूलचन्द मेधोनिया ने इस गंभीर घटना पर मध्यप्रदेश के आला पुलिस अधिकारी एवं माननीय मुख्यमंत्री जी से इस मामले पर शीघ्र संज्ञान लिये जाने का अनुरोध किया है।

शासन /प्रशासन से अपेक्षा की है कि वह आरोपी शिक्षक को शीघ्र गिरफ्तार करें। तथा पीड़ित छात्रा की समुचित उपचार की व्यवस्था की जाये। स्कूल के आरोप शिक्षकों के खिलाफ शीघ्र एटोृसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज उन्हें नौकरी से निकाला जाये।