शाजापुर। ग्राम खेड़ावद में बीती रात पैसे की लेनदेन की बात को लेकर विवाद हो गया, इसमें एक मुस्लिम युवक ने हिंदू युवक की हत्या कर दी।

शाजापुर मध्यप्रदेश। कबीर मिशन समाचार

शाजापुर। पैसे के लेनदेन को लेकर दलित युवक संजय मालवीय पिता महेश मालवीय की हत्या का वीडियो सामने आया है। घटना शाजापुर जिले के सलसलाई थाना क्षेत्र के ग्राम खेड़ावद की है। रात को 8:30 से 9 के बीच संजय मालवीय के साथ जातिवादी मानसिकता रखते हुए 2500 रुपय को लेकर कोई विवाद में हत्या कर दी है।

जिसके संबंध में भीम आर्मी, बजरंगदल, आरएसएस, जैसे तमाम मानवतावादी, हिंदूवादी संगठन के सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता मौके पर पहुंचकर पुलिस प्रशासन से आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। एवं परिवार को आश्वासन दिया कि उनके साथ व उनके परिवार के साथ हम न्याय होने तक हर समय खड़े है।


मृतक हिंदू है, और आरोपित मुस्लिम समुदाय से हैं।


ऐसे में मामला और भी गंभीर है, और कानून व सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मामले पर नजर बनाए हुए हैं। फिलहाल युवक का शव जिला मुख्यालय पर जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए पहुंचा है। पोस्टमार्टम के बाद शव गांव रवाना किया जाएगा। बेरछा अनुभाग एसडीओपी भविष्य भास्कर ने बताया कि संजय पुत्र महेश की हत्या की गई है।

फिलहाल शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल शाजापुर भेजा गया है। आरोपित को भी हिरासत में ले लिया गया है। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। मृतक के स्वजनों में नाराजगी है। उनसे भी चर्चा की जा रही है और नियमानुसार कड़ी से कड़ी कार्यवाही आरोपित पर की जाएगी। इधर, युवक की हत्या के मामले को लेकर गांव में लोगों में खासा आक्रोश देखा जा रहा है।

संभावना है कि शव गांव पहुंचने पर वह आरोपित पर कार्यवाही की मांग को लेकर प्रदर्शन आदि भी करें। इसे देखते हुए भी पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता तैयारियां की हैं, और गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है।