उज्जैन सीएम हेल्पलाइन में संतुष्टिपूर्ण निराकरण नहीं करने पर 4 एसडीएम व 2 तहसीलदारों को कारण बताओ सूचना-पत्र जारी, कलेक्टर ने टीएल बैठक में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की

उज्जैन 23 जनवरी। कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने आज समय-सीमा के लम्बित पत्रों की समीक्षा बैठक में जिले में विभिन्न विकासमूलक एवं हितग्राहीमूलक योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की तथा सीएम हेल्पलाइन में लम्बित शिकायतों के संतुष्टिपूर्ण निराकरण नहीं करने एवं इसके कारण जिले की रैंकिंग पीछे रहने के कारण जिले के एसडीएम श्री राकेश शर्मा, श्री संजीव साहू, श्रीमती एकता जायसवाल, श्रीमती कल्याणी पाण्डे एवं तहसीलदार श्री राधेश्याम पाटीदार, श्री दिलीप वर्मा व सुश्री संतुष्टि पाल (पूर्व में पदस्थ) को कारण बताओ सूचना-पत्र जारी करने के निर्देश जारी किये हैं। कारण बताओ सूचना-पत्र का संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर एक माह का वेतन काटने की कार्यवाही की जायेगी। बैठक में जिला पंचायत सीईओ सुश्री अंकिता धाकरे, नगर निगम आयुक्त श्री रोशन सिंह सहित जिले के सभी अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर ने बैठक में मुख्यमंत्री भू-अधिकार योजना ग्रामीण एवं धारण अधिकार योजना के निराकरणों की समीक्षा की तथा जल जीवन मिशन की प्रगति के बारे में जिला अधिकारी से पूछताछ की। कलेक्टर ने मुख्यमंत्री जन सेवा योजना के अन्तर्गत हितग्राहियों को लाभ वितरित करने के लिये तैयारियां करने व विकास यात्रा के मार्ग का चिन्हांकन करने के निर्देश जारी किये हैं। कलेक्टर ने गणतंत्र दिवस की तैयारियों के लिये भी सभी अधिकारियों को अपने विभाग से सम्बन्धित कार्यवाही करने को कहा है। बैठक में बताया गया कि 24 जनवरी को प्रात: 9 बजे दशहरा मैदान पर गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल की जायेगी।