विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
October 6, 2022

कांटाफोड़। दलितों ने किया कांटाफोड़ थाने का घेराव पुलिस ने मांगी 48 घंटे की मोहलत।

कबीर मिशन समाचार। देवास। मध्य प्रदेश कांटाफोड़।

दिनांक 09/09/22 को नगर परिषद लोहारदा के द्वारा विभिन्न कार्यों को लेकर साधारण सभा आयोजित की गई थी। इस सभा में पार्षदों को भी आमन्त्रित करने के लिए जो पत्रक भेजे गए थे।पत्रक में लिखा था कि उपरोक्त विषय में बिन्दु क्रमांक 21 के वार्ड नंबर 5 में जागीर पठान के घर से रमेश चमार के घर तक सीसी रोड निर्माण के सम्बन्ध में तथा बिन्दु क्रमांक 22 के वार्ड क्रमांक 5 में कचरू बलाई के घर से जगदीश बलाई के घर तक सीसी रोड़ निर्माण के सम्बन्ध में। उक्त पत्रक के इस लेख में असंवैधानिक जाति सूचक शब्दों का उल्लेख घृणित मानसिकता को चरितार्थ करता है।

ओर तो ओर यह शब्दावली लोहारदा नगर परिषद की अध्यक्षा संध्या मालू के आदेशानुसार सीएमओ अब्दुल रऊफ खान द्वारा सूचना पत्र पर टाइप की गई उसके पश्चात् सीएमओ ने सुचना पत्र पर सील और सिग्नेचर कर इस लेख का सत्यापन भी किया।आमंत्रण पत्रक में लिखी अमर्यादित टिप्पणी से आहत वार्ड क्रमांक 9 की पार्षद प्रमिला सिरसोठ ने भरी सभा में इसका विरोध किया तो संध्या मालू के पति सुनिल मालू द्वारा पार्षद को जातिसूचक शब्दों से अपमानित कर सभा से बाहर निकाल दिया। उक्त घटना से क्षुब्ध पार्षद प्रमिला सिरसौठ ने अखिल भारतीय बलाई महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज परमार से मदद मांगी।पूरा घटनाक्रम सुनने के पश्चात् आज अखिल भारतीय बलाई महासंघ के तत्वाधान में कांटाफोड़ थाने का घेराव किया गया था।

राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज परमार की अगुवाई में रविदास समाज, वाल्मिकी समाज, ओर महासंघ के सामाजिक कार्यकर्ता सैकड़ों की संख्या में उपस्थित हुए।पुलिस प्रशासन हाय हाय के नारे लगाते हुए थाने का घेराव किया और थाने के बाहर धरना प्रदर्शन किया।दलितों की मांग थी कि लोहारदा नगर परिषद अध्यक्ष संध्या मालू पति सुनिल मालू और सीएमओ अब्दुल रऊफ खान पर एफआईआर दर्ज की जाए।भारी पुलिस बल की मौजूदगी में थाना प्रभारी के एस परस्ते ने आवेदन पत्र की जांच कर रिपोर्ट दर्ज करने को कहा तो आन्दोलनकारी भड़क गए और अभी इसी वक्त तीनो आरोपियों पर एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग करने लगे। प्रदर्शनकारियों के आक्रोश को देखते हुए टीआई ने एडिशनल एसपी सूर्यकान्त शर्मा को फोन पर पुरा वाक्या सुनाया तत्पश्चात एडीशनल एसपी ने परमार को आश्वस्त किया। कि हमें 48घण्टे की मोहलत दे दो। पुलिस तीनों आरोपियों के खिलाफ़ एफआईआर भी करेगी और गिरफ्तार भी करेगी ।

एडिशनल एसपी की बातों से सहमत होकर परमार ने सभी समाजजनों को समझाइश देकर धरना प्रदर्शन समाप्त कराया।इस मौके पर फरियादी प्रमिला सिरसोद पार्षद लोहारदा के साथ पीड़ित रमेश गंगवाल, निर्मला वानखेडे प्रदेश उपाध्यक्ष महिला विंग,जूली राठौड़ प्रदेश महामंत्री, चंदा मालवीय समाजसेवी, सर्चना चौहान जिला उपाध्यक्ष महिला विंग देवास, दिनेश डांगी संभाग अध्यक्ष, मुकेश गोयल अध्यक्ष सतवास,ओम चौहान सतवास, दिलीप गोयल, लखन देपाले, रोहित सावनेर, सचिन मंसोरे, राज दिवारेकर, सहित दलित समाज के सैकड़ों लोग शामिल हुए।