उत्तरप्रदेश देश-विदेश

गोंडा बलरामपुर क्षेत्र के लिए सपा प्रत्याशी डॉ भानु त्रिपाठी ने दाखिल किया अपना नामांकन,पूर्व मंत्री सहित तमाम पदाधिकारी रहे मौजूद

रिपोर्ट:-राहुल रत्न, बलरामपुर

गोंडा बलरामपुर विधान परिषद क्षेत्र के लिए आज समाजवादी पार्टी के घोषित प्रत्याशी डॉ भानु त्रिपाठी ने गोंडा पहुंच कर कलेक्ट्रेट में अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। उनके साथ सपा के पूर्व मंत्री एवं गैसड़ी विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक डॉ एसपी यादव, बलरामपुर जिलाध्यक्ष परशुराम वर्मा व गोंडा जिलाध्यक्ष सहित दर्जनों की संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।आपको बता दें कि मूलत बलरामपुर जिले की खलवा मोहल्ले के रहने वाले डॉ भानु त्रिपाठी को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा गोंडा बलरामपुर विधान परिषद क्षेत्र से सपा प्रत्याशी घोषित किया गया है।

,

डॉ भानु त्रिपाठी मौजूदा समय में राष्ट्रीय लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव हैं, हालांकि विधानसभा चुनाव में डॉ भानु त्रिपाठी तुलसीपुर विधानसभा सीट से टिकट मांग रहे थे लेकिन यहां उन्हें टिकट न देकर सपा ने अपने पूर्व विधायक मशहूद खां को प्रत्याशी बनाया था। लेकिन इस सीट से सपा को हर हाथ लगी। समीकरणों के चलते यहां से भाजपा के ब्राह्मण कैंडिडेट रहे कैलाश नाथ शुक्ला को जीत हासिल हुई।
अब सपा ने ब्राह्मण चेहरे को आगे करते हुए गोंडा बलरामपुर क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य पद प्रत्याशी बनाया है।

,

हालांकि यह चुनाव आमतौर पर शासन सत्ता का चुनाव कहा जाता है।पूर्व मंत्री एवं गैसड़ी के मौजूदा विधायक डॉ एसपी यादव ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के फैसले का सम्मान है और डॉ भानु त्रिपाठी को पुरजोर तरीके से विधान परिषद चुनाव लड़ाया जाएगा यदि भाजपा ने बेमानी नहीं की तो डॉ भानु त्रिपाठी गोंडा बलरामपुर क्षेत्र से जीतकर विधान परिषद सदन पहुंचेंगे।वहीं डॉ भानु त्रिपाठी ने कहा कि मुझ जैसे छोटे कार्यकर्ता को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा विधान परिषद क्षेत्र का प्रत्याशी घोषित किया गया है इस भरोसे के लिए उनका आभार व्यक्त करता हूं और पुरजोर तरीके से चुनाव लड़ूंगा और यह सीट जीतकर अखिलेश यादव जी को तोहफे में दूंगा।

About The Author

Related posts