छात्रों को नहीं मिल पा रहा समय से सुविधाओं का लाभ, छात्र परेशान

सीएम हेल्पलाइन से भी नहीं हो रहा निराकरण

कबीर मिशन समाचार। राजकुमार 7089513598 भोपाल -मप्र| समस्या किसी एक तहसील अथवा जिले कि नहीं अपितु सम्पूर्ण मध्यप्रदेश कि है। प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रो मे विभिन्न जिलों मे विभिन्न स्कूल कॉलेज से पता चला कि छात्रों छात्राओं को शासन द्वारा जो छात्रवृति व आवास भत्ता मिलता हैं, उसका लाभ नहीं ले पा रहे है। बताया गया कि छात्रवृति दो भागो मे वितरित होती है, जिसका 60℅ प्रदेश सरकार द्वारा तथा 40℅ केंद्र सरकार द्वारा वितरित कि जाती है।

जब इस विषय पर छात्र छात्राओं से बातचीत हुई उन्होंने बताया कि कुछ कि तो 60℅ आ गई और 40℅ केंद्र सरकार का हवाला देते हुए अटका रखी है, साथी कुछ कि तो बिलकुल भी नहीं आयी। और कुछ जगह से तो यह भी सामने आय कि आवाज भत्ते कि राशि को आए 2-3 वर्ष निकल गए पर कुछ पता नहीं।आखिर क्यूँ छात्र छात्राओं के अधिकारो का हनन किया जा रहा है।छात्र छात्राओं का कहना है, कि यदि सुविधाओं का लाभ समय से नहीं मिलेगा तो हम छात्र छात्राए अपनी पढ़ाई कि सामग्री समय से नही ले पाएंगे तो हमारी शिक्षा पर इसका गलत प्रभाव पड़ेगा।

छात्र छात्राओं ने कबीर मिशन समाचार के जरिये प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार दोनों से निवेदन किया कि उनको मिलने वाली सुविधाओं का लाभ उन्हें समय से दिया जाए ताकि वे अपनी पढ़ाई कि सामग्री समय से ले सके, समय से पढ़ाई कर सके और उच्च स्थान प्राप्त कर जिले, प्रदेश का नाम रोशन करें।