विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
October 6, 2022

उज्जैन स्वर्णिम भारत मंच की कलेक्टर आशीष सिंह, यूडीए अध्यक्ष अग्रवाल और स्वर्णिम भारत मंच के दिनेश श्रीवास्तव, अभय नरवरिया के साथ सभी सहभागियों की बैठक सम्पन्न हुई।

कबीर मिशन समाचार
उज्जैन मध्यप्रदेश
विजय सिंह बोड़ाना मध्यप्रदेश संवाददाता

आज शाम को कोठी स्थित सिंहस्थ मेला कार्यालय पर स्वर्णिम भारत मंच के द्वारा उज्जैन के अलग-अलग क्षेत्रों से शिवरात्रि के पावन पर्व पर विश्व रिकॉर्ड में सहभागिता करने वालों के साथ बैठक की गई। जिसमें सभी लोगों को बताया गया कि किस प्रकार से शिवरात्रि के पावन पर्व दीपोत्सव को किस प्रकार किया जाएगा।

बैठक में शामिल सभी सहभागी


कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा है, कि जैसे ही सारे दीपक जल जाए वॉलिंटियर को रेड लाइन की पीछे चले जाना है। जिससे ड्रोन द्वारा फोटो कैप्चर करने में वॉलिंटियर की छाया दीपक पर ना पड़े। जिससे सभी दीपक की काउंटिंग हो सके।


यूडीए अध्यक्ष जगदीश अग्रवाल ने भी इस बात पर जोर दिया है, कि इसका विशेष ध्यान रखें। ताकि ड्रोन द्वारा फोटो लेने में कोई समस्या नहीं आए। स्वर्णिम भारत मंच के दिनेश श्रीवास्तव ने कलेक्टर आशीष सिंह को आश्वस्त किया है कि हम संपूर्ण रूप से प्रशासन के साथ हैं। उन्होंने बैठक में आये लोगों से अपने सुझाव देने को भी कहा। सभी लोग उत्साह के साथ बैठक में शामिल हुए। स्वर्णिम भारत मंच के अभय नरवरिया के आवाहन पर सैकड़ों लोग शामिल हुए।


कवि दिनेश दिग्गज और प्रशासनिक अधिकारी पाठक ने दीपोत्सव के बारे में छोटी से छोटी चीजों के विषय में बताया है, कि किस प्रकार के दिए लगाना है, कब रेड लाइट के पीछे जाना है उन्होंने बताया है, कि किस प्रकार से सावधानी बरतनी है।


कवि दिनेश दिग्गज ने कुंवर बेचैन की कविता ” यूं धरा भी साथ दे तो बात और हैं आसमां साथ दे तो बात और हैं, चलने में तो एक पैर से भी चल लेते हैं लोग पर दूसरा साथ दे तो बात और हैं” के साथ अपनी बात को रखी।