लापता नेहा जोशी के पिता का अनशन लगातार 18वे दिन भी जारी, प्रशासन बेसुध जागरूक लोगों ने समर्थन में शुरू किया नेहा जोशी वापस लाओ हस्ताक्षर अभियान

कबीर मिशन समाचार।

नीमच। पिछले 14 माह से लापता नेहा जोशी के मामले में उसके पिता राकेश जोशी का अनशन लगातार 18वे दिन जिला कलेक्टर कार्यालय नीमच में जारी है। नीमच के कई समाज संगठनों ने नेहा जोशी के पक्ष में प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा है वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी ट्वीट कर इस मामले में संज्ञान लिया है । प्रशासन की कोई कार्यवाही नहीं होने होने शहर के जागरूक लोग अब इस मामले में आगे आने लगे हैं । इसी के चलते आज जिला कलेक्टर कार्यालय में पीड़ित परिवार के समर्थन में “नेहा जोशी वापस लाओ” हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की गई । जिसे कई लोगो ने समर्थन भी दिया।
ज्ञातव्य है कि पिछले 14 माह से आतरीमाता निवासी 20 वर्षीय नेहा पिता राकेश जोशी गायब है। मनासा पुलिस की लापरवाही से नामजद होने के बावजूद 45 दिन तक आरोपियों पर मामला पंजीबद्ध नही हुआ। भोपाल से मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप से मामला दर्ज हुआ लेकिन मनासा पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तारी से दूर रखा। आरोपियों की गिरफ्तारी नही होने पर नेहा जोशी के परिवारजन पुनः मुख्यमंत्री के पास पहुंचे फिर जाकर आरोपी को गिरफ्तार भी किया किंतु पुलिस ने लचर व्यवस्था रखते हुए आरोपियों से पूछताछ नहीं करी और ना ही नेहा जोशी की तलाश कर पाई । पिछले 14 महीने से उसके पिता राकेश जोशी अपनी बेटी को तलाश करवाने में नीमच से लेकर भोपाल तक के चक्कर लगा चुके हैं । अंत में थक हार कर जिला कलेक्टर कार्यालय में पिछले 18 दिनों से अनशन पर बैठे हैं विडंबना है कि 18 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठने के बावजूद जिला प्रशासन की ओर से उनकी कोई सुध नहीं ली जा रही ना उनकी जांच के लिए किसी डॉक्टर को भेजा गया और ना ही जिला प्रशासन के किसी जिम्मेदार अधिकारी में उनसे बात करी। अब इस मामले में शहर के जिम्मेदार नागरिकों द्वारा “नेहा जोशी वापस लाओ” एक हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की गई है जो जिला कलेक्टर कार्यालय से शुरू होकर आने वाले दिनों में पूरे जिले में इस अभियान को चलाया जाएगा।साथ ही समाज सेवी संगठन इस मामले में क्रमिक भूख हड़ताल एव आमरण अनशन करने की तैयारी में है।
नेहा जोशी मामले में कांग्रेस नेता तरुण बाहेती ने नीमच की जनता से पीड़ित परिवार के समर्थन में आगे आने की अपील करी है। बाहेती ने कहा कि आज नेहा जोशी गायब है कल यह आपकी भी बेटी हो सकती है। मनासा पुलिस की लापरवाही से नेहा जोशी का पता नहीं लग पा रहा है । बाहेती ने नीमच की जनता से कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से जिम्मेदार अधिकारियों एवं नेताओं को नेहा जोशी का पता लगाने की आवाज पहुंचाए जिससे बेबस पिता को न्याय मिल सके। बाहेती ने बताया कि लापता नेहा जोशी मामले में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह जी ने भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश के डीजीपी को ट्वीट कर मामले में संज्ञान लिया है। शुक्रवार को जिला कलेक्टर कार्यालय में अनशन पर बैठे नेहा जोशी के पिता को सहकारिता कर्मचारियों ने समर्थन दिया साथ ही कांग्रेस नेता तरुण बाहेती,सोशल एक्टिविस्ट कृपाल सिंह मंडलोई एव जिला कांग्रेस सचिव पंकज तिवारी सिंगोली समर्थन देने पहुंचे।