विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
September 25, 2022

प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र सूची में नाम आया, फिर सिस्टम ने बताया अपात्र, हितग्राही ने कलेक्टर कार्यालय पहुँच दिया आवेदन

कबीर मिशन समाचार।

नीमच। नीमच तहसील के ग्राम अड़मालिया के किशनदास पिता श्यामदास बैरागी द्वारा कलेक्टर कार्यालय जनसुनवाई में एक आवेदन जिलाधीश महोदय मयंक अग्रवाल के नाम दिया। आवेदक किशनदास बैरागी द्वारा बताया गया कि मेरे द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवेदन किया था जिसके बाद मेरा पात्र सूची में नाम भी आ गया था। जिसमें पंचायत के रोजगार सहायक सचिव द्वारा संबंधित दस्तावेज भी मांगे गए और मेने जमा करा दिए। जिसके पश्यात कई महीने बीत गए और मुझ प्रार्थी को वर्तमान में कोई राशि प्राप्त नही हुई। जबकि मेरे बाद जितने भी पात्र ग्रामीण थे उनके मकान का भी निर्माण हो गया। जब मेरे द्वारा सहायक सचिव से जानकारी मांगी गई तो सहायक सचिव द्वारा बताया गया कि सिस्टम से नाम स्वतः ही हट गया। मेरे द्वारा जानकारी लिखित में मांगी गई व पात्र सूची भी मांगी तो सहायक सचिव द्वारा आनाकानी कर मना कर दिया। प्रार्थी द्वारा आवेदन देखर मांग की गई कि में अत्यंत गरीब वर्ग से हु तथा कच्चे मकान में निवास करता हु। जिससे बारिश के मौसम में समस्या आती है। अतः मुझे आवास योजना का लाभ दिलवाने की कृपा करें।
इनका कहना
सहायक सचिव ललित नागदा द्वारा बताया गया कि किशनदास बैरागी का नाम पात्र सूची में आया था और वह पात्र हितग्राही भी है। परंतु सिस्टम में अपात्र बता रहा है जो कि भोपाल से सही होगा। और हमारी प्रक्रिया जारी है हम लाभ जरूर दिलवाएंगे।
ललित नागदा, रोजगार सहायक