विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
October 6, 2022

दौड़ते कावड़ियों ने धाराजी से नर्मदा जल लाकर श्री कोटेश्वर महादेव का किया जलाभिषेक

कबीर मिशन समाचार
जिला ब्यूरो चिफ़
पवन परमार
जिला देवास

सोनकच्छ। प्रसिद्ध धाराजी पीपरी से पवित्र माँ नर्मदा का जल अपने कावड़ में भरकर यहाँ से दौड़ते हुए श्री कोटेश्वर महादेव मन्दिर कोटड़ा पहुँचे, जहाँ कावड़ियों ने महादेव का जलाभिषेक किया।


समीपस्थ ग्राम बावई की अमृत दौड़ती कावड़ यात्रा श्रावण मास के चौथे व अंतिम सोमवार को सुबह करीब 4 बजे धाराजी पीपरी से माँ नर्मदा का जल भरकर बोल बम, बोल बम.. भोले के जयघोष लगाते हुए रवाना हुई जो सुबह 11 बजे अपने ग्राम बावई पहुंची, जहां यात्रा के गाँव मे भ्रमण के दौरान ग्रामवासियों द्वारा श्रद्धा से कावड़ का पूजन किया गया। गाँव भ्रमण के बाद यात्रा विश्व के चौथे व भारत के तीसरे समीपस्थ ग्राम श्री माँ धूमावती शक्तिपीठ श्री कोटेश्वर धाम कोटड़ा के पाण्डवकालीन श्री कोटेश्वर महादेव जी के लिए रवाना हुई।

यहां पहुंचे कावड़ियों ने बोल बम, बोल बम …बम बम भोले के जयघोष के साथ मन्दिर परिसर में लाईन में लगकर महादेव का जलाभिषेक किया। इस दौरान यात्रा के साथ यहाँ पहुँचे गाँव के कई महिला-पुरुषों ने भी भोलेनाथ का जलाभिषेक किया। जलाभिषेक के बाद श्री कोटेश्वर सेवा समिति द्वारा कावड़ियों व अन्य श्रद्धालुओं को केले की प्रसादी का वितरण किया गया।


गौरतलब है कि प्रथम वर्ष निकाली गई इस अमृत दौड़ती कावड़ यात्रा के सभी कावड़ियों ने दौड़ते हुए बिना रुके करीब 115 किलोमीटर यह कावड़ यात्रा लगभग 7 घण्टे में पूरी की है।