विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
September 25, 2022

प्रदेश सरकार संकट की घड़ी में प्रभावितों के साथ है और उनकी हर संभव मदद की जाएगी प्रभारी मंत्री डॉ. मोहन यादव

कबीर मिशन सामाचार/राजगढ़,

24 अगस्त, 2022,

प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री एवं राजगढ़ जिला प्रभारी मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि बाढ़ से राजगढ़ जिले में आपदा के कारण नागरिकगण प्रभावित हुए हैं। प्रदेश की सरकार संवेदनशील है। प्रदेश सरकार संकट की घड़ी में प्रभावितों के साथ है और उनकी हर संभव मदद की जाएगी। इस हेतु जिला प्रशासन को सर्वे कराने एवं क्षति का आंकलन करने के निर्देश दिए गए है।

उन्होंने यह बात गत दिवस अजनार नदी में आई बाढ़-आपदा से ब्यावरा शहर की भंवरगंज कॉलोनी तथा नेवज नदी में आई बाढ़ आपदा से पचोर के कुम्हारन मोहल्ला के निरीक्षण एवं प्रभावितों से चर्चा उपरांत कही। प्रभारी मंत्री डॉ. यादव प्रदेश के मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने प्रभावितों के बीच पहुंचे थे। राजगढ़ जिला प्रभारी मंत्री डॉ. यादव ने ब्यावरा के भंवरगंज कॉलोनी के निरीक्षण के दौरान कहा कि ब्यावरा शहर अजनार नदी के किनारे बसा हुआ है। अतिवर्षा के कारण निचली बस्तियों में आई आपदा से 8 वार्डो में नुकसान बहुत हुआ है।

जिला प्रशासन को प्रत्येक वार्ड का सर्वे कराने तथा सर्वे से कोई छूटे नहीं एवं आपदा से क्षति का आंकलन पूरी संवेदनशीलता के साथ करने के निर्देष दिए गए है। ब्यावरा के भंवरगंज में बाढ़ प्रभावित आटा चक्की का संचालक श्री छोटे लाल विष्वकर्मा, श्री मोहर सिंह चौहान, किराना दुकान संचालिका रानू तंवर एवं मानसी लेडीज पार्लर में पहुंचकर प्रभावितों से चर्चा की। बाढ़ की विभीषिका जानी एवं हुए नुकसान की जानकारी ली। मंत्री डॉ. मोहन यादव ने पचोर में नेवज नदी के किनारे की बाढ़ प्रभावित बस्ती कुम्हार मोहल्ला का भी निरीक्षण किया।

इस दौरान दिनेश कलोलिया, सुमेर सिंह राव, जहूर खां सहित बस्ती के अन्य प्रभावितों से मिलने उनके निवास पहुंचे एवं बाढ़-आपदा की जानकारी ली। बाद में मंत्री डॉ. यादव पचोर के मन्न्त शादी हॉल में स्थापित राहत षिविर में ठहराए गए लगभग 150 से अधिक प्रभावितों से मिलने उनके बीच पहुंचे। उनसे व्यवस्थाएं, भोजन-पानी तथा अन्य उपलब्ध कराई गई सुविधाओं आदि की जानकारी ली, उनका ढांढस बढ़ाया तथा हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

यहां क्षेत्रीय विधायक श्री कुंवर कोठार भी मौजूद रहे।बाढ़ प्रभावितों से चर्चा के दौरान उन्होंने अतिवृष्टि के कारण बाढ़ आपदा से कोई जनहानि नहीं होने पर संतोष व्यक्त किया तथा प्रभावितों की हर संभव मदद का भरोसा भी दिलाया। ब्यावरा एवं पचोर के बाढ़ प्र्रभावित क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान श्री दिलबर यादव, स्थानीय जनप्रतिनिधि, कलेक्टर श्री हर्ष दीक्षित तथा पुलिस अधीक्षक श्री अवधेश कुमार गोस्वामी साथ रहे।