विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
October 3, 2022

गरोठ। गरीब परिवार की बालिका की कुँए डूबने से मौत गावं में शोक की लहर छाई

कबीर मिशन समाचार। सुरेश मैहर संवाददाता गरोठ जिला मंदसौर।

गरोठ बारिश के मौसम में आए दिन कुँए में डूबने से बच्चो की मौत के मामले आए दिन बढ़ते जा रहे क शामगढ़ तहसील के गांव जूनापानी में गरीब परिवार की करीबन नो वर्षीय बालिका खुशबु का बिना मुंडेर के कुँए में गिर जाने से पानी में डूबने से मौत हो गई. त्यौहार के समय मासूम बालिका की कुँए में डूबने से मौत के कारण पूरा गांव गमगीन हो गया गांव में त्यौहार के कारण मातम छा गया गांव के शासकीय स्कूल जूनापानी में पढ़ने वाली छात्रा नोवर्षीय खुशबु पिता शम्भुलाल मेहर (बलाई ) स्कूल की 4:30 छुट्टी होने के पश्चात बाद 5:30 बजे तक घर नहीं पंहुची तो स्वजन ने तलाश शुरू की आस पास के सभी बच्चे आ गए और लम्बे समय तक बालिका ख़ुशबू घर नहीं पहुंची तो स्वजन ने तलाश ढूढ़ना शुरू किया।

गांव वाले पड़ोसियों सहित नागरिको ने बालिका को ढूढ़ना शुरू किया तो कुछ घंटो पश्चात लोगो ने बालिका के स्कूल बेग एक खेत के समीप पड़े देखे ओर खेत के आस पास खोजबीन की तो कुँए देखा तो कुँए के अन्दर पानी में बालिका तैरती हुई दिखी पड़ोसियों ने परिजन ने पुलिस को बुलाकर कुँए से लोगो की मदद से बालिका को निकाल कर पुलिस सहित गांव के सरपंच और कोटवार द्वारा परिजन के साथ शासकीय हॉस्पिटल शामगढ़ लेकर पहुंचे तो डॉक्टर ने पानी में डूबने से मृत घोषित किया।

शाम पड़ने के कारण पीएम नहीं हो पाया और दूसरे दिन को सुबह बालिका ख़ुशी का पीएम कर शव परिजन को सौंपा। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम किया प्रशासन द्वारा गरीब परिवार की बालिका की अचानक मृत्यु से गमगीन स्वजन को आर्थिक सहायता राशि देकर मदद करना चाहिए .चित्र खुशबू मेहर मानव श्रृंखला बनाकर भारत का मैप बनाया गरोठ अमृत महोत्सव के तहत तिरंगा यात्रा की विशाल रैली निकालकर जागरूकता का सन्देश दिया आजादी के 75 वर्ष के उपलक्ष्य पर प्रशासन द्वारा अमृत महोत्सव के तहत बुधवार दस अगस्त को उत्कृष्ट विद्यालय प्रांगण में अधिकारी कर्मचारी सहित शिक्षक ओर विद्यार्थीयो द्वारा मानव श्रृंखला बनाकर भारत का मैप बनाया आजादी के अमृत महोत्सव के तिरंगा यात्रा सहित अन्य आयोजन के लिए लम्बे समय से तैयारीया चल रही इस बार अमृत महोत्सव पर स्वतंत्रता दिवस सभी जगह धूमधाम ओर हर्सोउल्लास के साथ मनाया जाएगा।

रैली में रविंद्र परमार अनुविभागीय अधिकारी महेंद्र तारणेकर एएसपी नारायण नांदेडा तहसीलदार बीएस चौहान विकासखंड शिक्षा अधिकारी सीएमओ नगर परिषद उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य प्रवीण व्यास ओपी कोयल घनश्याम राठौर एसएल पाटीदार संजय राठौर हजार आशा हरसोरा मनीषा बैरागी समता मालवीय आरजी मालवीय नीता मोदी रेखा पाटीदार जितेंद्र गोयल दशरथ सिंह चौहान सरस्वती राव पूजा पोपण्डिया मांगीलाल गहलोत एवं सभी सदस्य शामिल हुए। रैली का समापन उत्कृष्ट विद्यालय गरोठ में हुआ जहां एएसपी महेंद्र तारणेकर के द्वारा समापन पर राष्ट्रगान किया गया।