दतिया शिक्षा समाज स्वास्थ

चित्रकला के माध्यम से छात्र एवं छात्राओं ने दिया नशा मुक्त का संदेश

चित्रकला के माध्यम से छात्र एवं छात्राओं ने दिया नशा मुक्त  का संदेश

चित्रकला के माध्यम से छात्र एवं छात्राओं ने दिया नशा मुक्त का संदेश नशा सामाजिक बुराई है इसे समाज के सहयोग से मिटाया जा सकता है

दतिया से नगर संवाददाता विकास वर्मा की रिपोर्ट दतिया सामाजिक न्याय विभाग दतिया द्वारा नशा मुक्त भारत नशा मुक्त दतिया अभियान के अंतर्गत 15 दिवसीय नशा मुक्त जागरूक कार्यक्रम का आज सीईओ जिला पंचायत एवं अपर कलेक्टर कमलेश भार्गव के दिशा निर्देशन में शुभारंभ किया गया।

कार्यक्रम का आयोजन स्काउट गाइड कार्यालय सिविल लाइन पर किया गया जिसमें प्रमुख रूप से सामाजिक न्याय विभाग के कर्मठ कर्मचारी विनोद मिश्रा ने बच्चों को संबोधित करते हुए नशा के दुष्परिणामों के बारे में बताते जागरूक कर कहा कि के नशा एक सामाजिक बुराई है जिसको समाज के सहयोग से मिटाया जा सकता है। शिक्षिका आकांक्षा रावत ने भी बच्चों को संबोधित करते हुए कहा के नशा नाश की जड़ है और सभी बीमारियों का घर है हम सभी को मिलकर नशा जैसी बुराई को जड़ से खत्म करना है जिसके लिए सभी को जागरुक होना जरूरी है।

शिक्षक राजेश कतरोलिया ने भी बच्चों को नशा मुक्ति के बारे में विस्तार से बताया और जागरूक किया।कार्यक्रम संचालन शिक्षक शैलेंद्र खरे ने किया प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं में नशा मुक्ति पर शानदार चित्र बनाते हुए लोगों को संदेश दिया। अपर कलेक्टर एवं सामाजिक न्याय विभाग के प्रभारी कमलेश भार्गव के दिशा निर्देशन में गठित समिति के मार्गदर्शन में आयोजन किया गया जिसमें प्रमुख रूप से सामाजिक न्याय विभाग विनोद मिश्रा खेल एवं युवा कल्याण विभाग संजय रावत शिक्षा विभाग राजेश कतरौलिया, आकांक्षा रावत, शैलेंद्र खरे, अर्चना जाटव, जयराम पटवा, लक्ष्मी राय आदि लोग उपस्थित रहे।

About The Author

Related posts