विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
October 3, 2022

बलरामपुर के 51वीं.यू.पी बटालियन एन सी सी के निर्देशन में, 22 मार्च को आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ…

बलरामपुर के 51वीं.यू.पी बटालियन एन सी सी के निर्देशन में, 22 मार्च को आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ...

कबीर मिशन समाचार पत्र,

राहुल रत्न, बलरामपुर,

बलरामपुर 23 मार्च 2022 , बलरामपुर के 51वीं.यू.पी बटालियन एन सी सी के निर्देशन में एम एल के पी जी कॉलेज बलरामपुर के कैडेटों द्वारा मंगलवार को स्वच्छ भारत एवं पुनीत सागर कार्यक्रम के अंतर्गत राप्ती नदी की साफ -सफाई का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान कैडेटों ने लोगों को नदियों को स्वच्छ रखने के लिए प्रेरित किया।

22 मार्च को आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय प्राचार्य प्रोफेसर जे पी पाण्डेय ने कैडेटों के दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कैडेटों को संबोधित करते हुए प्राचार्य प्रोफेसर पाण्डेय ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन का मुख्य उद्देश्य है कि कैडेट स्वयं जागरूक होकर अन्य लोगों को भी नदियों की सफाई का ध्यान रखें।

इस अभियान की अगुवाई कर रहे महाविद्यालय के एन सी सी अधिकारी लेफ्टिनेंट डॉ देवेन्द्र कुमार चौहान ने कहा कि हम सभी का कर्तव्य है कि ऐसे अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हुए अपने आस पास की नदियों की साफ सफाई के लिए प्रेरित करें।

कार्यक्रम के दौरान कैडेटों को देखकर वहां उपस्थित छोटे बच्चे भी स्वतः सफाई करने लगे यह कैडेटों के लिए एक अच्छा अनुभव रहा। इस अभियान में एन सी सी तृतीय वर्ष के लगभग 52 कैडेट्स मौजूद रहे।