दतिया मध्यप्रदेश

कलेक्टर के निर्देश में ग्राम पंचायत मरसेनी बुजुर्ग का चयन आदर्श पीव्हीटीजी में हुआ कलेक्टर द्वारा पीएम जनमन योजना की समीक्षा बैठक ली

कलेक्टर के निर्देश में ग्राम पंचायत मरसेनी बुजुर्ग का चयन आदर्श पीव्हीटीजी में हुआ कलेक्टर द्वारा पीएम जनमन योजना की समीक्षा बैठक ली

दतिया से विकास वर्मा की रिपोर्ट दतिया

कलेक्टर संदीप कुमार माकिन ने कलेक्टर बंगले के सभाकक्ष में पीएम जनमन योजना की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों को जानकारी देते हुए बताया कि दतिया जिले की विधानसभा क्षेत्र सेवढ़ा के ग्राम पंचायत मरसेनी बुजुर्ग का चयन आदर्श पीव्हीटीजी ग्राम के रूप में किया गया है।

जिसकी पूरी जानकारी विस्तार से तैयार कर भारत सरकार को भेजी जा चुकी है, बैठक में कलेक्टर संदीप माकिन ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि ग्राम पंचायत मरसेनी बुजुर्ग सेवढ़ा में पीव्हीटीजी के परिवारों को समस्त मिलने वाली सुविधायें आगामी एक सप्ताह में पूर्ण रूप से क्रियान्वयन कर पूर्ण की जाए। उन्होंने पीएम जनमन योजना के तहत् अद्योसंरचनात्मक के तहत् संपादित किये जाने वाले निर्माण कार्यो में पीएम ग्राम सड़क योजना, आयुष्मान कार्ड, जाति प्रमाण-पत्र, आधार कार्ड, विद्युतीकरण, आंगनबाड़ी केन्द्र का निर्माण, स्वास्थ्य केन्द्र, नलजल योजना, प्राथमिक एवं माध्यमिक स्कूल बहुउद्देशीय केन्द्र आदि कार्यो की समीक्षा पृथक-पृथक की गई ।

कलेक्टर माकिन ने पीएम जनमन के कार्यो की समीक्षा के दौरान संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ शत प्रतिशत दिलाया जाना है। उन्होंने कहा कि अभी तक सहारिया बाहुल्य जनजाति वर्ग के नागरिकों को शासन की योजनाओं का लाभ नहीं मिला है। उन्हें सर्वोच्च प्राथमिकता से शत प्रतिशत योजना का लाभ दिलाया जाये। बैठक में कलेक्टर माकिन ने निर्देश दिए कि सभी विभाग अपने-अपने स्तर से अपने विभाग से संबंधित कार्य देखें एवं उन्हें तत्काल ठीक भी कराये। उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में भारत सरकार की टीम आकर सभी कार्यो निरीक्षण करेंगी। बैठक में जनपद सीईओ गिर्राज दुबे सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

About The Author

Related posts