विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
September 25, 2022

वुमन प्लस वाटर अलायंस प्रोजेक्ट के अंतर्गत ग्रेजुएशन सेरेमनी का आयोजन सोनकच्छ ब्लॉक में किया गया

कबीर मिशन समाचार जिला देवास पवन परमार

सोनकच्छ। वुमन प्लस वाटर अलायंस प्रोजेक्ट के अंतर्गत ग्राम लोंदिया में 6 का पेस प्रशिक्षण पूर्ण हुआ इस अवसर पर ग्रेजुएशन सेरेमनी का आयोजन सोनकच्छ ब्लाक के ग्राम लोंदिया में किया गया कार्यक्रम में (यूएस एड) से मुख्य अतिथि केरेन क्लिमोवस्की डिप्टी मिशन डायरेक्टर के द्वारा पेस प्रशिक्षित प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

जिसमें यूएस एड व गैप इंक, केयर, वाटर ऐड, वाटर. ओआरजी संस्थाओं से अतिथि पधारे कार्यक्रम के दौरान यूएस एड से केरेन क्लिमोवस्की डिप्टी मिशन डायरेक्टर ने यूएस एड का परिचय दिया कि यूएस एड क्या काम करता है यूएस एड कई देशों में काम करते हैं मध्य प्रदेश के सोनकच्छ ब्लॉक में कार्यक्रम एक अच्छा उदाहरण है प्रतिभागियों में आए बदलाव और केयर के कार्य को सराहा, साथ ही सरपंच को धन्यवाद दिया, और आगे कहा कि वॉश उपलब्धता जेंडर इक्वलिटी के लिए जरूरी है, गैप इंक से पवनीत भाटिया गैप का परिचय दिया। केयर से निधि बंसल ने बताया पेस प्रशिक्षण से 1 लाख 94 हजार महिलाओं को प्रशिक्षित कर चुके हैं।

अतिथियों का स्वागत ग्राम पंचायत सरपंच बहादुर सिंह कुशवाह ने किया व वुमन प्लस वाटर अलायंस प्रोजेक्ट द्वारा यूएस एड एवं गैप इंक के सहयोग को से ग्राम लोंदिया में महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए पेस प्रशिक्षण तथा जल एवं स्वच्छता के लिए जो कार्य किए गए, जिससे ग्राम विकास के कार्यों में प्रगति हुई, इन कार्यों को सराहा यूएस एड एवं गैप इंक व केयर आदि संस्थाओं को धन्यवाद दिया। पेस प्रतिभागियों ने अपने जीवन में आए बदलाव को बताया जेंडर भेदभाव को खत्म किया, नेतृत्व क्षमता बढ़ी समूह में मिलजुल कार्य कर पीने के पानी की समस्या को हल किया, जल बचाव के लिए उन्होंने किए कार्य को बताया खेत तालाब निर्माण, बचत कर अपने जीवन की जरूरतों को पूर्ण रूप से बेहतर किया, कई बदलाव के कार्य किए कार्यक्रम का संचालन सुश्री निधि दुबे ने किया, आभार डॉ शरद किसलय ने किया।

इस अवसर पर यूएस एड से मार्क टेगेनफेल्ड, सुश्री ऐलेन ली, सतीश मेनम, प्रतीक नंदा, आरके श्रीनिवासन, केयर से श्री देवर्षि भट्टाचार्य, विकास शुक्ला, वाटर एड से विकास कटारिया, मीनल पटोले, अमर प्रकाश, ताशा महंत, वाटर ओआरजी से सुधीर आर्य, सुषमा सेन सोनकच्छ ब्लॉक के ट्रेनर ग्राम पंचायत लोंदिया से वरिष्ठ नागरिक बैपाल कुशवाह, गजराज सिंह, किशोर कुशवाह, बलराम कुशवाह, बलवान मालवीय, केयर की पेस प्रतिभागी आदि उपस्थित रहे।