शाजापुर

5 हजार का लालच देकर ठग लिए 13 हजार: डिलीवरी के नाम पर हुई धोखाधड़ी, ग्रामीणों ने कोतवाली थाने पहुंचकर की शिकायत

तहसील रिपोर्टर मांगीलाल भिलाला तहसील संवाददाता शाजापुर 7974244918

ऑनलाइन ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसके लिए ठग नए-नए तरीके आजमा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला ग्राम लड़ावद निवासी के साथ हुआ, जिसे डिलीवरी होने पर 5 हजार उसके खाते में डालने की बात कही और खाता नंबर लेकर उसके खाते से 13 हजार 500 रू. की राशि निकाल ली। ऐसे एक नहीं बल्कि दो से तीन मामले हो चुके हैं। जिसकी शिकायत पीड़ितों ने पुलिस को की है।

पीड़ित हुकुमसिंह प्रजापति ने बताया कि वह अपनी पत्नी को डिलेवरी के लिए जिला अस्पताल लेकर आया था। जहां उसकी पत्नी ने एक बालक को जन्म दिया और परिवार वाले इसकी खुशियां मना रहे थे। तभी हुकुमसिंह के मोबाइल पर एक नंबर से फोन आता है। जो खुद को महिला बाल विकास विभाग का अधिकारी बताते हुए पूछता है। कि आपके यहां डिलीवरी हुई है और आपके खाते में इसके 5 हजार रुपए आ गए क्या।इस पर हुकुम सिंह ने बताया कि उसे कोई रकम नहीं मिली है।

इस पर सामने वाले ने कहा कि शायद आपका खाता वहां दर्ज नहीं है। आप एक काम करिए हमें आपका खाता नंबर दे दीजिए तो आपके खाते में 5 हजार रुपए की राशि आ जाएगी। इस पर हुकुम सिंह ने उस नंबर पर बात करते हुए अपना खाता नंबर उसे लिखवा दिया। कुछ देर बाद हुकुमसिंह को पता चला कि उसके खाते में रखे 13 हजार 500 किसी ने निकाल लिए हैं। इसके बाद पीड़ित ने अपनी शिकायत कोतवाली पुलिस को की है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

इसी तरह लड़ावद के ही रहने वाले अशोक कुमार यादव के मोबाइल नंबर पर फोन आया और बीएमओ ऑफिस से बताकर डिलेवरी के लिए खाते में पैसे डालने की बात कही। जिसके बाद इनके खाते से भी राशि निकाल ली गई। इनका कहना है कि यदि फोन पर किसी प्रकार के पैसे का लेनदेन का मैसेज आता है, तो सावधानी बरतना चाहिए। हमने आवेदन लिया है। मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद कार्यवाही की जाएगी। संतोष वाघेला, कोतवाली प्रभारी, शाजापुर

About The Author

Related posts