विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
September 25, 2022

भिंड। मरीज़ को हाथ ठेले पर अस्पताल ले जाता हुआ वायरल वीडियो भ्रामक, वीडियो बनाने वाले पर होगी कार्रवाई।

भिंड : सोशल मीडिया पर मरीज़ को हाथ ठेले पर अस्पताल ले जाता हुआ वायरल वीडियो भ्रामक एवं असत्य, जिस व्यक्ति ( पत्रकार ) ने वीडियो बनाया अब उस पर होगी कार्रवाई

भिंड : एक व्यक्ति जो स्वयं को पत्रकार बताते हैं उनके द्वारा ग़लत जानकारी प्रस्तुत करते हुए नाटकीय ढ़ंग से बनाया वीडियो

शासन/प्रशासन की छवि को धूमिल करने घटना को विशेष ढ़ंग से किया गया प्रस्तुत

मामले की जाँच एवं परिवार से जानकारी प्राप्त करने पर सामने आया सच

संबंधित व्यक्ति जिसने जान-समझकर नाटकीय ढ़ंग से बनाये गये वीडियो को वायरल किया उनके विरुद्ध होगी नियमानुसार कार्यवाही

भिण्ड के दबोह से एक वीडियो वायरल हो रहा जिसमें एक मरीज़ को 108 एम्बुलेंस न उपलब्ध होने पर हाथ ठेले पर अस्पताल ले जाना बताया जा रहा है।

वीडियो के संबंध में जाँच के उपरांत एवं परिवार से जानकारी प्राप्त करने पर यह वास्तविक तथ्य सामने आया है कि वायरल वीडियो भ्रामक एवं असत्य है, इस पूरे वीडियो को सोच समझ कर एक व्यक्ति जो कि स्वयं को पत्रकार बताता है।

कि उसके द्वारा नाटकीय रूप में बनाकर वायरल किया गया है। तहसील प्रशासन द्वारा जाँच में यह सामने आया की मरीज़ ग्याप्रसाद विश्वकर्मा के परिवार के द्वारा न तो 108 से सम्पर्क किया गया न ही उन्हें इलाज हेतु शासकीय स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

परिवार उन्हें एक निजी चिकित्सक तक उनके निजी हाथ ठेले, जिस पर वे पानी की टिक्की का व्यवसाय करते हैं चिकित्सा परामर्श हेतु ले गए, इसी दौरान कुंजबिहारी कौरव ने यह वीडियो बनाया। श्री ग्याप्रसाद जी के परिवार द्वारा इलाज के संबंध एवं अन्य सहायता हेतु किसी भी तहसील स्तरीय अधिकारी, ग्राम सचिव एवं शासकीय स्वास्थ्य केंद्र पर सम्पर्क नहीं किया गया।

ग्याप्रसाद को पात्रता अनुसार शासन की सभी योजना जैसे प्रधानमंत्री आवास, वृद्धा अवस्था पेंशन, ग़रीबी रेखा कार्ड, मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना आदि का लाभ नियमित मिल रहा है।

ग्याप्रसाद एवं उनके परिवार द्वारा बताया गया कि कुंजबिहारी कौरव नाम के व्यक्ति जो स्वयं को पत्रकार बताते हैं, के द्वारा वीडियो बनाकर वायरल किया, जिसकी उन्हें जानकारी नहीं है।

घटना की जाँच से यह स्पष्ट हुआ कि कुंजबिहारी कौरव ने यह नाटकीय वीडियो केवल इस लिए जान-समझकर बनाया जिससे जिला प्रशासन एवं प्रदेश शासन की छवि को धूमिल किया जा सके। इस संबंध में कुंजबिहारी कौरव के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।