भोपाल।‌ अगस्त 2023 तक भर लिए जायेंगे 1 लाख 12 हजार पद।

भोपाल मध्यप्रदेश। कबीर मिशन समाचार

मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने आज मंत्रालय में विभिन्न सरकारी विभागों की एक लाख पदों को भरने के संबंध में मंत्रीगण एवं वरिष्ठ विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा की। बैठक में अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन श्री विनोद कुमार ने प्रेजेंटेशन दिया।

बैठक में जानकारी दी गई कि 15 अगस्त से प्रारंभ हुए रिक्त पदों की पूर्ति के अभियान के कार्यवाही निरंतर 12 माह तक चलेगी। प्रदेश में 1 लाख 12 हजार 724 सरकारी पदों को भरने के लिए प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। नवंबर माह में तेजी से कार्य हुआ है। लगभग 60,000 पदों को भरने के लिए आवश्यक प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है। सभी विभाग इस कार्य में सक्रिय हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा की पदों को भरने से कार्यप्रणाली में आसानी होगी और युवाओं में उत्साह का संचार होगा।

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

स्वरोजगार प्रयासों पर भी हुई चर्चा

बैठक में प्रदेश में स्वरोजगार के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयासों की भी चर्चा हुई। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जहां प्रतिमाह रोजगार दिवस का आयोजन हो रहा है, इसके साथ ही नवीन निवेश के आने की रफ्तार बढ़ी है। यह पहली बार हुआ है कि मध्य प्रदेश में शासकीय और निजी क्षेत्र में इतने अधिक पद भरे जा रहे हैं। कई बड़े उद्योग आ रहे हैं। मध्यप्रदेश में उद्योगों की स्थापना के लिए निवेशक निरंतर आ रहे हैं।

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि शासकीय क्षेत्र में गृह विभाग में ही 6,000 आरक्षक के पदों को नियुक्ति पत्र देने की पहल हुई। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा विभागों के पदों को भरने की कार्रवाई के साथ ही राज्य के सार्वजनिक उपक्रमों में भी पदों की पूर्ति के लिए कार्यवाही की जा रही है। बैठक में उपस्थित मंत्री गण ने रोजगार और स्वरोजगार क्षेत्र में हो रहे कार्य को महत्वपूर्ण बताया।