उत्तरप्रदेश देश-विदेश

अखिलेश- राहुल के ट्वीट के बाद एक्टिव मोड़ में आया चुनाव आयोग.. BJP को 7 वोट डालने वाला युवक अरेस्ट.. पूरी पोलिंग टीम सस्पेंड

UP : एटा जनपद के नया गांव में BJP के पक्ष में बूथ कैप्चरिंग का लाइव वीडियो वायरल होने बाद @ECISVEEP @SpokespersonECI
चुनाव आयोग ने पूरी पोलिंग टीम को सस्पेंड कर दिया गया है। @Uppolice ने FIR दर्ज कर आरोपी राजन सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। पोलिंग पार्टी के खिलाफ जांच बिठा दी गई है और सख्त एक्शन की तैयारी है। संभव है की उन्हें भी अरेस्ट कर लिया जाये।नया गांव बूथ पर दोबारा मतदान होगा। री पोलिंग के लिए संस्तुति की गई है। @yadavakhilesh @RahulGandhi
के ट्वीट के बाद चुनाव आयोग ने यह कार्यवाही की।

एक व्यक्ति के द्वारा कई बार मतदान करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही कड़ी कार्रवाई की गई है. CEO यूपी नवदीप रिणवा ने इसकी पुष्टि की है.

  1. घटना की एफआईआर एटा जिले के नयागांव पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 171-एफ और 419, आरपी एक्ट 951 की धारा 128, 132 और 136 के तहत दर्ज की गई है। वीडियो में कई बार वोट करते दिख रहे व्यक्ति की पहचान खिरिया पमारान गांव निवासी राजन सिंह पुत्र अनिल सिंह के रूप में हुई है और उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
  2. ⁠मतदान दल के सभी सदस्यों को निलंबित करने और उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू करने के निर्देश जारी किए गए हैं।
  3. संबंधित मतदान केंद्र पर चुनाव आयोग को पुनर्मतदान की सिफारिश की गई है।
  4. यूपी के बाकी चरणों के सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदाताओं की पहचान के संबंध में प्रक्रिया का सख्ती से पालन करने के सख्त निर्देश जारी किए गए हैं।

@HindiKhabar @ECISVEEP @ceoup @nrinwa1973 @anujias09 @ChiefSecyUP @rashtrapatibhvn

About The Author

Related posts