मुख्यमंत्री जनकल्याण तहत संबल 2.0 में पंजीयन आवेदनों के निराकरण हेतु निर्देश

भोपाल संभागायुक्त द्वारा मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत श्रम विभाग से संबंधित संबल 2.0 योजना के पंजीकृत आवेदनों के निराकरण की समीक्षा की गत दिवस की उन्होंने संबंधितों खासकर जनपदों एवं निकाय क्षेत्रों के आवेदनों को पोर्टल पर ऑनलाइन प्रदर्शन का कार्य सुव्यवस्थित रूप से हो इसके लिए प्राप्त सभी आवेदन 25 दिसंबर तक अनिवार्य रूप से पोर्टल पर दर्ज कराने का कार्य शत-प्रतिशत किया जाए।


संभागायुक्त द्वारा निर्देशित किया गया है कि मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल 2.0) में पंजीयन हेतु शेष आवेदनों के निराकरण की समय सीमा निर्धारित की गई है। उक्त तिथि के पश्चात आवेदन लंबित होने की स्थिति में संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध दो वेतन वृद्धि रोकने संबंधी कार्यवाही की जावेगी।
गौरतलब हो कि विदिशा जिले में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अभियान अवधि के दरमियान पोर्टल पर दर्ज आवेदनों की संख्या 22134 है जबकि अब तक निराकरण आवेदनों की संख्या 10138 है शेष आवेदन सचिव, रोजगार सहायक, वार्ड प्रभारी स्तर पर लंबित हैं। इन लंबित आवेदनों का निराकरण कार्य 25 दिसंबर तक शत-प्रतिशत किया जाना है।


जिला श्रम पदाधिकारी द्वारा ततसंबंध में विदिशा जिले में पंजीयन तथा शेष आवेदनों संबंधी जनपद पंचायतवार, नगरीय निकायवार जानकारी से अवगत कराया गया है। संभागायुक्त के निर्देश के परिपालन में जनपद पंचायत, नगरीय निकाय के संबल पोर्टल के लॉगिन पर प्रदर्शित आवेदनों में यथाशीघ्र जॉच कार्यवाही सुनिश्चित कराई जाकर पात्र आवदेनों में पंजीयन की कार्यवाही समय सीमा में पूर्ण करने कराने के निर्देश जिला प्रशासन द्वारा भी पृथक से जारी किए गए हैं।