क्राइम जबलपुर मध्यप्रदेश राजनीति

जबलपुर। सहायक राजस्व निरीक्षक 12000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार।


अजीम खान कबीर मिशन न्यूज

जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने बुधवार को बरही नगर परिषद के सहायक राजस्व निरीक्षण अक्षय जोशी को 12 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। सहायक राजस्व निरीक्षक ने एक हितग्राही का नाम पीएम आवास योजना में जोड़ने के बदले में 30 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी। पहली किस्त 12 हजार रुपए लेते लोकायुक्त की टीम ने उसे पकड़ लिया है। जबलपुर लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरबड़े ने बताया कि बरही के छिंदिया टोला निवासी भीम प्रसाद कचेर कि पत्नी को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिलना था।

भीम प्रसाद अपनी पत्नी का नाम प्रधानमंत्री आवास योजना में जुड़वाने के लिए नगर परिषद बरही गया जहां पर नाम जोड़ने के बदले में बरही नगर परिषद में पदस्थ सहायक राजस्व निरीक्षक अक्षय जोशी ने 30 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की रिश्वत मांग किए जाने की शिकायत भीम प्रसाद कचेर द्वारा लोकायुक्त को दी गई जिसके आधार पर लोकायुक्त ने आज कार्यवाही की।

आवेदक भीम का कहना है कि आरोपी द्वारा 15 हजार रुपये कि मांग की थी। मेरे द्वारा कहा गया कि इतनी ज्यादा अधिक रकम है इतना नही दे पाऊंगा तब जाकर बात 12 हजार में बात बनी और 12 हजार रुपये मेरे से लिया गया। बरहाल प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम से रिश्वत का खेल जिले में किस कदर बड़ रहा है इस बड़ी कार्यवाही से समझ आ रहा है। इस कार्यवाही से जिले में हड़कंप की स्थिति है किंतु ऐसे अनगिनत और भी तत्व सामने आ सकते हैं अगर इसकी सही ढंग से विभागीय जांच की जाए अपात्र हितग्राही प्रधानमंत्री आवास का लाभ उठा रहे हैं।और जिन्हे प्रधान मंत्री आवास की आवश्यकता है वे हितग्राही सरकारी ऑफिसों के चक्कर काट रहे हैं।

About The Author

Related posts