भोपाल मध्यप्रदेश राजनीति

कमलनाथ की छुट्टी जीतू पटवारी होंगे मध्‍य प्रदेश प्रदेश अध्‍यक्ष, उमंग सिंघार को बनाया गया नेता प्रतिपक्ष।

कमलनाथ की छुट्टी जीतू पटवारी होंगे मध्‍य प्रदेश प्रदेश अध्‍यक्ष, उमंग सिंघार को बनाया गया नेता प्रतिपक्ष।

कबीर मिशन समाचार मध्यप्रदेश।

भोपाल।मध्य प्रदेश चुनाव कमलनाथ के प्रदेश अध्यक्ष के रहते लड़ा गया मगर चुनाव में हार मिलने के बाद कांग्रेस अपने सख्त तेवर अपना रही हैं कमलनाथ को प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाकर तत्काल रूप से जीतू पटवारी को तत्काल प्रभाव से मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वही उमंग सिंघार को सीएलपी लीडर और हेमंत कटारे को मध्य प्रदेश का उपनेता बनाया गया है।

,


का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उमंग सिंघार को सीएलपी लीडर और हेमंत कटारे को मध्य प्रदेश का उपनेता बनाया गया हैमध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस (Congress) में बड़ा फेरबदल हुआ है. पीसीसी चीफ कमलनाथ (Kamal Nath) के स्थान पर अब जीतू पटवारी (Jitu Patwari) को प्रदेश अध्यक्ष की कमान दी गई है, जबकि आदिवासी नेता उमंग सिंगार (Umang Singhar) को नेता प्रतिपक्ष और हेमंत कटारे (Hemant Katare) को उप नेता प्रतिपक्ष बनाया है. खास बात यह है कि कांग्रेस ने भी नियुक्तियों में सामाजिक सिस्टम साधने का प्रयास किया है।

,

वहीं जीतू पटवारी को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिलने पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी बधाई दी है. कांग्रेस नेता कमलनाथ ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा- “जीतू पटवारी को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष, उमंग सिंघार को कांग्रेस विधायक दल का नेता और हेमंत कटारे को उपनेता मनोनीत किए जाने पर हार्दिक शुभकामनाएँ.”

,

बता दें हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. इस चुनाव में जहां बीजेपी को 163 सीटें मिली तो वहीं विपक्षी दल कांग्रेेस को महज 66 सीटों से संतोष पड़ा. विधानसभा चुनाव के बाद जहां बीजेपी ने साढ़े 16 साल से सीएम पद की जिम्मेदारी संभाल रहे शिवराज सिंह चौहान के स्थान पर उज्जैन दक्षिण विधानसभा से विधायक डॉ. मोहन यादव को सीएम बनाया है तो वहीं इस बार दो डिप्टी सीएम भी बनाए गए हैं. बीजेपी द्वारा किए गए इस परिवर्तन का असर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर भी देखने को मिला. नतीजतन कांग्रेस ने भी प्रदेश में बड़ा बदलाव कर दिया है.

About The Author

Related posts