नीमच मध्यप्रदेश

नीमच के राजा किलेश्वर महादेव प्रजा का हाल जानने के लिए शहर में आज करेंगे भ्रमण

नीमच के राजा किलेश्वर महादेव प्रजा का हाल जानने के लिए शहर में आज करेंगे भ्रमण

कबीर मिशन समाचार।

श्री किलेश्वर महादेव की शाही सवारी आज 21 अगस्त को निकलेगी, उमडेगा जनसैलाब

प्रसिद्ध कलाकार सरदार बादशाह देंगे शाही सवारी में शानदारी प्रस्तुतियां,भोले के जयकारों से गूंजेगा नीमच शहर

नीमच। नीमच के राजा के रूप में प्रसिद्ध चमत्कारिक श्री किलेश्वर महादेव की शाही सवारी इस वर्ष खास अंदाज और विशाल आकार में 21 अगस्त को निकलेगी। शाही सवारी को लेकर बीते एक माह से जोर—शोर से तैयारियां चल रही है। युवा समाजसेवी अरूल अशोक अरोरा ने तैयारियों की कमान अपने हाथों ले रखी है और पूरे जिलेभर के हजारों भक्त शाही सवारी में उमडेंगे, जगह—जगह शाही सवारी का स्वागत विभिन्न समाजसेवी संगठनों ने रखा है वहीं दूसरी और शाही सवारी में आकर्षक झाकियां और भगोरिया नृत्य सहित कई कार्यक्रम आकर्षण का केंद्र रहेंगे।


इस वर्ष उज्जैन के महाकांल की तर्ज पर चमत्कारिक स्थल श्री किलेश्वर महादेव की शाही सवारी निकलेगी। श्री किलेश्वर महादेव मंदिर पर सावन माह के दौरान हजारों भक्त दर्शन करने के लिए उमड रहे है। मंदिर अति प्राचीन है और शिवलिंग के दर्शन मात्र से ही भक्तों के कष्ट दूर होते है और उनकी मनचाही मुरादें पूर्ण होती है। नीमच ही नहीं बल्कि देश के कौने—कौने में श्री किलेश्वर महादेव के भक्त है, भोलेनाथ के प्रति गहरी आस्था कोसो दूर होने के बाद ही उन्हें खींचे चली आती है। इस वर्ष सावन माह के उपलक्ष्य में निकलने वाली शाही सवारी ऐतिहासिक रहेगी,शाही सवारी में एक से एक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां रहेगी। पूरा शहर भोलेनाथ की भक्ति में झूम उठेगा। युवा समाजसेवी अरूल अशोक अरोरा गंगानगर द्वारा शाही सवारी को चार चांद लगाने के लिए अथक प्रयास किए जा रहे है, पूरा शहर होर्डिंग्स से पट गया है। 21 अगस्त सोमवार को
शाम चार बजे श्री अग्रसेन वाटिका से शुरू होगी, जाजू बिल्डिंग, घंटाघर, फव्वारा चौक, कमल चौक, फोर जीरो, विजय टॉकिज से सीआरपीएफ रोड होते हुए श्री किलेश्वर महादेव मंदिर परिसर पहुंचेगी, जहां पर शाही सवारी का समापन होगा।

About The Author

Related posts