देश-विदेश शिवपुरी समाज

मप्र। आदिवासी युवक का पेशाब कांड तो शिवपुरी में कर दिया टट्टी कांड, दो दलित लड़कों के मुंह काला किया, जुते की माला पहना निकाला जूलूस मन नहीं भरा तो मुंह में भर दी टट्टी।

मप्र। आदिवासी युवक का पेशाब कांड तो शिवपुरी में कर दिया टट्टी कांड, दो दलित लड़कों के मुंह काला किया, जुते की माला पहना निकाला जूलूस मन नहीं भरा तो मुंह में भर दी टट्टी।

दलित युवकों का मुँह काला कर जूते चप्पल की माला पहनाई, पिटाई करते हुवे ३ किलोमीटर तक जुलूस निकाला और मुंह में मल ठूँसा

घटना दिनांक 5/7/2023 की है जो कि मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के वरखड़ी गांव में दो दलित युवकों को अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों ने कथित तौर पर इस संदेह में पीट दिया कि उन्होंने कुछ लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की और उनका वीडियो बनाया।

पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने 30 जून को हुई इस घटना के सिलसिले में दो महिलाओं सहित सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और उनमें से छह को गिरफ्तार कर लिया गया है। गौरतलब है कि हाल ही में मध्यप्रदेश में एक व्यक्ति द्वारा आदिवासी युवक पर पेशाब करने की घटना सामने आयी है।

मगरोनी पुलिस चौकी प्रभारी दीपक शर्मा ने कहा, अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के एक समूह ने शुक्रवार को वरखड़ी गांव में दो लोगों की पिटाई की, उनके चेहरे काले कर दिए, उन्हें जूतों की माला पहनाई और उनका जुलूस निकाला। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान दोनों लोगों पर लगाए गए छेड़छाड़ के आरोप गलत साबित हुए। शर्मा ने दावा किया कि दोनों ने गांव की कुछ लड़कियों से केवल फोन पर बात की थी और उनसे मुलाकात नहीं की थी।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

शर्मा ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान अजमत खान, आरिफ खान, शाहिद खान, इस्लाम खान, रईसा बानो और साइना बानो के रूप में की गई है। एक और व्यक्ति की तलाश जारी है। उन्होंने कहा, ‘आरोपियों ने दावा किया कि दलित समुदाय के दो लोग गांव में कुछ लड़कियों के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे, और उन्होंने चुपचाप उनका वीडियो बना लिया।

उन्होंने यह भी दावा किया कि दोनों लोगों की कथित हरकत सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि हमले में शामिल अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ सदस्यों ने जाटव और केवट समुदाय के लोगों के मुंह में मल भर दिया।

About The Author

Related posts