रामकोला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का एसडीएम ने लिया जायजा

कबीर मिशन समाचार/कुशीनगर

जिला ब्यूरो चीफ योगेश गोविन्दराव,

कुशीनगर, उत्तर प्रदेश।कुशीनगर के रामकोला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर दिन बुधवार को सुबह में कप्तानगंज के एसडीएम मोहम्मद जफर ने पहुंचकर अचैक निरीक्षण किया। इसमें पार्किंग की जगह अस्पताल के गेट पर गाड़ियां खड़े होने पर नाराजगी जताई। एसडीएम ने बिना अस्पताल स्टाफ की वर्दी में काम किए जाने पर कर्मचारियों को डाट लगाया और स्वास्थ्य केंद्र का व्यवस्था में सुधार लाने के दिए निर्देश।

रामकोला सीएससी में बुधवार को सुबह एसडीएम कप्तानगंज औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। पहुंचते ही देखा कि मुख्य द्वार पर वाहन खड़े हैं जिससे आम आदमी तो दूर आकस्मिक गाड़ियों के आने जाने की कोई भी जगह नहीं बच रही है। एसडीएम ने सीएमएस से नाराजगी जताई और उन्होंने वाहनों को हटवाकर पार्किंग में खड़ा कराने के निर्देश दिए।औषधि भण्डार कक्ष में पहुंच कर रिकार्डों को देख दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली। इसके बाद एसडीएम ने पैदल भ्रमण करके ओपीडी कक्ष, पर्ची काउण्टर पर मरीजों का हाल चाल जाना।

एसडीएम ने अस्पताल स्टाफ को बिना ड्रेस के पाए जाने पर फटकार लगाई । कई डॉक्टर अनुपस्थित मिले जिनके सम्बंधित में एसडीएम ने सभी को चेतावनी भी दिए। एसडीएम ने सीएचसी का निरीक्षण किया।प्रसव वार्ड का भी निरीक्षण कियाएसडीएम द्वारा निरीक्षण के दौरान प्रसव कक्ष , फार्मासिस्ट कक्ष, कोविड वार्ड जनरल वार्ड इत्यादि का निरीक्षण किया।

प्रसव वार्ड में भर्ती जच्चा बच्चा स्वस्थ पाए गए एसडीएम ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में कोई बड़ी खामी नहीं पाई गई। व्यवस्था में और से भी ज्यादा सुधार लाने के लिए आदेश दिए है जांच में मिली खामियों की रिपोर्ट डीएम को भेजी जा रही है।जिसमें मौजूद डॉक्टर रजनीश श्रीवास्तव, डॉक्टर ए पी गुप्ता, फार्मासिस्ट आरबी चौहान नेवाज आदि लोग मौजूद रहे।