क्राइम दतिया मध्यप्रदेश समाज

असामाजिक तत्वों के द्वारा रामसागर पाइप लाइन को तोड़कर पानी बर्बाद किया जा रहा है।

दतिया से नगर संवाददाता विकास वर्मा की रिपोर्ट

मित्रो जहां एक ओर शहर की जनता एक बूंद पानी के लिए त्राहि त्राहि कर रही है, तो वहीं दूसरी ओर, दिनांक 27 मई 2024 की रात हड़ा पहाड़ ग्वालियर रोड पर स्थित, जुझोतिया ब्राह्मण समाज की कुलदेवी, माता चामुण्डा देवी जी के मंदिर और मुक्तिधाम परिसर, में पीछे निकली रामसागर वाली वाली पाइप लाईन को हड़ा पहाड़, निवासी पशुपालकों, वार्ड 23 लाला का ताल निवासी नशा करने वाले नशेड़ियों अपराधियों द्वारा तोड़ा गया है। जिससे लगातार हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। कई बार मंदिर के पुजारी द्वारा स्वयं के व्यय से पेयजल बर्बादी रोकने हेतु सुधारा जा चुका है।

नगर पालिका और पुलिस प्रशासन को भी कई बार इन अपराधियों के खिलाफ ठोस कार्यवाही करने की सूचना दी है। विदित हो कि इन्ही अपराधियों द्वारा मंदिर पर विगत वर्ष में तीन बार चोरी भी की जा चुकी है। ये लोग मंदिर, मुक्तिधाम परिसर में आएं दिन तोड़ फोड़, परिसर में रखी निर्माण सामग्री की चोरी, रोपित वृक्षों को असमय काटकर ले जाते है।घंटों उस तोड़ी गई पाइप लाइन पर नहाते है और अपने जानवरों को कई घंटों तक नहलाकर पानी की बर्बाद करते है।

मंदिर समिति के सदस्यों एवं पुजारी द्वारा रोकने पर लड़ने को तैयार हो जाते है। जानमाल के नुकसान की धमकी देते है। नगर पालिका परिषद एवं जिला प्रशासन से विनम्र निवेदन है कि आप इस टूटी हुई पाइप लाइन पर जो भी नहाता मिले, या नशा करते मिले उसको कड़ी सजा दी जाए, इस मंदिर पर पुलिस निगरानी बड़ाई जाए। इस टूटी पाईप लाईन को तत्काल प्रभाव से जोड़ा जाए।ताकि पानी की बरबादी रोकी जा सके। जल बरबादी और नहाने वालों की कुछ तस्वीरें प्रस्तुत है।

About The Author

Related posts